एम.बी. पॉवर प्लांट के प्रभावित कास्तकारों तथा जनहित की समस्याओं का समुचित निराकरण किया जाए-कलेक्टर publicpravakta.com

 


एम.बी. पॉवर प्लांट के प्रभावित कास्तकारों तथा जनहित की समस्याओं का समुचित निराकरण किया जाए-कलेक्टर 


जनहित की समस्याओं के निराकरण के संबंध में कलेक्टर ने एम.बी. पॉवर प्लांट प्रबंधन को दिए दिशानिर्देश


अनूपपुर :- एम.बी. पावर प्लांट जैतहरी के स्थापना से प्रभावित कास्तकारों को प्रावधान अनुसार लंबित मामलों का निराकरण किया जाए। साथ ही जनता से जुड़ी समस्याओं का समुचित निराकरण किया जाए। उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर श्री हर्षल पंचोली ने एम.बी. पावर लिमिटेड जैतहरी के प्रबंध तंत्र के साथ कास्तकारों व जनहित की समस्याओं की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए बैठक में दिए। 


बैठक में एसडीएम जैतहरी श्रीमती अंजली द्विवेदी, जनपद पंचायत जैतहरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री बी.एम. मिश्रा, नगर परिषद जैतहरी के मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री भूपेन्द्र सिंह, श्रम निरीक्षक श्रीमती स्नेहा जायसवाल, एम.बी. पॉवर लिमिटेड जैतहरी के प्लांट हेड श्री आनन्द देशमुख, एचआर हेड श्री आर.के. खटाना, श्री गौरव पाठक, सचिन्द्र मिश्रा, श्री विजय सोनी, श्री सत्यम सलील, नायब तहसीलदार श्री सोहन लाल कोल व सर्व संबंधित जन उपस्थित थे। 

बैठक में कलेक्टर ने एम.बी. पावर लिमिटेड जैतहरी से संबंधित जनहितैशी समस्याओं की समीक्षा करते हुए एम.बी. पॉवर प्रबंधन के अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में प्रबंधन ने कलेक्टर को भू-अर्जन, प्रभावितों को पुर्नवास के तहत प्रदाय की जाने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी। 


बैठक में कलेक्टर श्री हर्षल पंचोली ने एम.बी. पावर लिमिटेड से प्रभावित कास्तकारों की भू-अर्जन संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए ग्राम अमगवां, लहरपुर, गुवारी में शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने रोजगार से संबंधित प्रकरणों के आवेदकों की सूची तैयार करने तथा न्यायालयीन प्रकरणों, फ्लाई ऐश वाहनों के मूवमेंट से खराब हुई सड़कों के मरम्मत/पार्किंग, फ्लाई ऐश से भराव वाले स्थानों पर पौधरोपण करने तथा प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत आवासों में फ्लाई ऐश के बेहतर उपयोग के लिए प्लान तैयार कर कार्यों को समय-सीमा में सुनिश्चित करने के लिए प्रबंधन के अधिकारियों को निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने बैठक में निर्देशित किया कि पब्लिक मूवमेंट एरिया में फ्लाई ऐश के हैवी वाहनों की पार्किंग न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने शून्य दुर्घटना के लिए भी प्रबंधन के अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में नगरीय निकाय जैतहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के करों के भुगतान के संबंध में प्रबंधन के अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए। कलेक्टर ने एम.बी. पावर प्लांट जैतहरी तथा बाल भारती पब्लिक स्कूल जैतहरी का निरीक्षण कर जायजा भी लिया।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget