शिक्षा के माध्यम से जागृति का मार्ग खोलकर समाज के पिछड़े व वंचित वर्ग को मुख्य धारा से जोड़ने के प्रयास सराहनीय - रामलाल रौतेल, अध्यक्ष, कोल विकास प्राधिकरण publicpravakta.com


 शिक्षा के माध्यम से जागृति का मार्ग खोलकर समाज के पिछड़े व वंचित वर्ग को मुख्य धारा से जोड़ने के प्रयास सराहनीय -  रामलाल रौतेल, अध्यक्ष, कोल विकास प्राधिकरण 


गांधी जयंती पर जनजातीय कार्य विभाग द्वारा अस्पृश्यता निवारण सद्भावना शिविर एवं समरसता भोज का किया गया आयोजन 


अनूपपुर :-  2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर जनजातीय कार्य विभाग द्वारा शासकीय उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय अनूपपुर प्रांगण में अस्पृश्यता निवारण सद्भावना शिविर का आयोजन किया गया। 

                                            इस अवसर पर राज्य कोल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष (केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त) श्री रामलाल रौतेल ने कहा कि सद्भावना शिविर एवं सामाजिक समरसता भोज का आयोजन किया जिसमें सभी वर्गों के लोगों की सामूहिक उपस्थिति सामाजिक सद्भाव को प्रदर्शित करती है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सद्भाव आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सामाजिक व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के लिए केन्द्र और राज्य शासन द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती के अवसर पर इस शिविर का महत्व और बढ़ गया है। उन्होंने शिक्षा के माध्यम से जागृति का मार्ग खोलकर समाज के पिछड़े व वंचित वर्ग को भी मुख्य धारा में शामिल कर छुआछूत की सामाजिक बुराईयों को समाप्त करने के प्रयासों की सराहना की। 


कार्यक्रम में यह रहे उपस्थित


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य कोल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष (केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त) श्री रामलाल रौतेल तथा विशेष अतिथि के रूप में जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती प्रीति रमेश सिंह तथा जिला पंचायत की उपाध्यक्ष श्रीमती पार्वती बाल्मिकी राठौर उपस्थित रहे। सद्भावना शिविर में संयुक्त कलेक्टर श्री दिलीप कुमार पाण्डेय, जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त सुश्री सरिता नायक, क्षेत्र संयोजक श्री एस.के. बाजपेयी, नायब तहसीलदार श्री मंगलादास चक्रवर्ती, श्री मिथला प्रसाद पटेल, पीआरओ सुश्री कुसुम मरकाम, उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य श्री एच.एल. बहेलिया, शासकीय कन्या उ.मा. विद्यालय के प्राचार्य डॉ. कौशलेन्द्र सिंह, बीआरसी पुष्पराजगढ़ श्री हरप्रसाद तिवारी, जनजातीय कार्य विभाग के जिला क्रीड़ा प्रभारी मोहम्मद खलील कुरैशी, सर्व शिक्षा अभियान के एपीसी श्री विनोद गुप्ता तथा विभिन्न समाज के नागरिक उपस्थित थे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विद्यालयीन छात्र-छात्राओं तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों, नागरिकों ने भी सहभागिता की। 


सहायक आयुक्त ने जताया आभार

इस अवसर पर सामाजिक समरसता भोज में सभी लोगों ने सामूहिक सहभागिता निभाई। आयोजन को सफल बनाने के लिए उपस्थित लोगों का जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त सरिता नायक ने आभार जताया।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget