16 अक्टूबर को सीटू के धरना,प्रदर्शन एवं आमसभा की तैयारी बैठक सम्पन्न, सफलता के लिए बनाई गई रणनीति publicpravakta.com


16 अक्टूबर को सीटू के धरना,प्रदर्शन एवं आमसभा की तैयारी बैठक सम्पन्न, सफलता के लिए बनाई गई रणनीति 


अनूपपुर/जैतहरी :-  दिनांक 13 अक्टूबर को ग्राम पंचायत क्योंटार में संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू का तैयारी बैठक यूनियन के अध्यक्ष कामरेड जुगुल किशोर राठौर के अध्यक्षता में संपन्न हुआ ।

तैयारी बैठक में सैकड़ो के तादाद में मजदूर एवं किसान तथा महिलाएं शामिल हुए । 

बैठक में शामिल साथियों का उत्साह देखते बन रहा था बैठक मे मोजर बेयर पावर प्लांट के प्रबंधन का लूट खसोट एवं शोषण पर आक्रोश व्यक्त करते हुए साथियों ने कहा कि प्रबंधन बाहरी मजदूर जो कि ज्यादातर अधिकारियों के नात रिश्तेदार हैं उन्हें ज्यादा वेतन एवं सुविधाएं दी जा रही है , वहीं प्रभावित खातेदार एवं स्थानीय मजदूरों को कम वेतन एवं सुविधाएं दी जा रही है। प्लांट का वाणिज्यिक संचालन 2015 से हो रहा है किंतु अभी भी आधे से अधिक खातेदारों को नौकरी नहीं दी जा रही है यहां तक की अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतहरी का दिशा निर्देश एवं आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है ।


 मोजर बेयर पावर प्लांट प्रबंधन औद्योगिक विवाद को बढ़ावा दे रहा है जो की दंडनीय अपराध है किंतु जिला प्रशासन एवं श्रम विभाग प्रबंधन के अड़ियल रुख को रोक पाने में विफल साबित हो रहा है ।

साथियों ने राय दिया कि जिस तरह से आजादी की लड़ाई में गांधी जी ने करो या मरो का नारा दिया था आज उसकी जरूरत प्रबंधन के हठधर्मिता के कारण यहां भी करो या मरो का नारा को चरितार्थ करने के लिए किसान एवं मजदूरों को संकल्प लेना पड़ रहा है।

 16 अक्टूबर से संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के आह्वान पर धरना प्रदर्शन एवं आम सभा निर्णायक लड़ाई लड़ने के लिए कृत संकल्पित है । उनका मांग है काम से हटाए गए श्रमिकों को काम पर वापस लिया जाए, समान कार्य समान वेतन लागू किया जाए, ग्राम पंचायत अमगवा के जमीन जरूरत से ज्यादा अधिग्रहण कर लिया गया है जिसे किसानों को पुनर्वास के शर्तों के अनुसार वापस किया जाए, चिकित्सा का समुचित इन्तेज़ाम, दुर्घटना से हुए श्रमिकों का इलाज में आए संपूर्ण खर्च एवं मृत्यु होने पर क्षतिपूर्ति तथा मृत श्रमिक के परिवार के कम से कम एक सदस्य को नौकरी सहित कई जनहित के मुद्दे सामिल है।

उक्त आशय की जानकारी यूनियन के महासचिव सहसराम चौधरी ने दिया है ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget