मोजर बेयर पावर प्लांट जैतहरी के प्रबंधन के लूट, शोषण, एवं अन्याय के खिलाफ लामबंद हुए किसान, मजदूर -- जुगुल राठौर publicpravakta.com


मोजर बेयर पावर प्लांट जैतहरी के प्रबंधन के लूट, शोषण, एवं अन्याय के खिलाफ लामबंद हुए किसान, मजदूर -- जुगुल राठौर 


 अनूपपुर/जैतहरी :- संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन जैतहरी जिला अनूपपुर का साधारण सभा ग्राम पंचायत क्योंटर में यूनियन के अध्यक्ष कामरेड जुगुल किशोर राठौर के अध्यक्षता में संपन्न हुआ ।

 सभा में सैकड़ो किसान एवं मजदूर उपस्थित रहे। सभा की शुरुआत के पहले यूनियन के महासचिव कामरेड सहसराम राम चौधरी ने सबसे पहले किसान मजदूरों के नेता एवं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव कामरेड सीताराम येचुरी की श्रद्धांजलि सभा के लिए विस्तारित प्रकाश डाला एवं साथी सीताराम येचुरी जी अमर रहे , कामरेड सीताराम येचुरी जी को लाल सलाम की गगन भेदी नारा के साथ सभा प्रारंभ हुई । सभा में कई साथियों ने उपस्थित साथियों का उत्साह वर्धन करते हुए सुझाव दिया । तत्पश्चात साथियों ने 23 सितंबर से लगातार पदयात्रा चलाए जाने का निर्णय लिया गया। पदयात्रा ग्राम पंचायत क्योंटर से प्रारंभ होकर आसपास के सभी गांव में पहुंचकर मोजर बेयर पावर प्लांट के द्वारा स्थानीय एवं प्रदेश के बाहर से आए मजदूरों के साथ हो रहे भेदभाव को लेकर जन-जन तक संदेश पहुंचाएगी । तत्पश्चात दिनांक 30 सितंबर से बैराज पहुंच मार्ग में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेगी । 


उल्लेखनीय है कि मोजर बेयर पावर प्लांट के प्रबंधन लगातार किसानों एवं मजदूरों के साथ शोषण लूट एवं अन्याय कर रहा है इसके संबंध में लगातार संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के द्वारा शासन प्रशासन के समक्ष मांगे रख चुकी है किंतु कुंभ करणी नींद में सोए मध्य प्रदेश के सरकार किसान एवं मजदूरों के जायज एवं कानूनी मांगों को अनसुनी करती रही है ।

 उक्त आशय की जानकारी यूनियन के महासचिव कामरेड सहसराम चौधरी ने देते हुए बताया कि मजदूरों को समान कार्य का समान वेतन भुगतान अधिनियम 1976 का प्रबंधन द्वारा पालन नहीं किया जा रहा है स्वास्थ्य सुविधाएं लचर है, मजदूरों को आवागमन की सुविधा नहीं दिए जाने के कारण लगातार श्रमिकों का दुर्घटना से मौत हो रहे हैं, इन तमाम सवालों को लेकर के हमारे संगठन 30 सितंबर से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन चलाए जाने का निर्णय लिया है । बैठक में प्रमुख रूप से राजकुमार राठौर ,अरुण कुमार राठौर ,सुरेश राठौर कमलेश चंद्रा, चमेली सिंह गोड़ , कौसिल्या भैना ,शकुंतला सिंह गोड , मोतीलाल रजक, रमेश सिंह, सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget