हिंदी दिवस के अवसर पर सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भैया/ बहनों ने हिंदी में हस्ताक्षर का लिया संकल्प publicpravakta.com


हिंदी दिवस के अवसर पर सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भैया/ बहनों ने हिंदी में हस्ताक्षर का लिया संकल्प    


  श्रवण उपाध्याय

                 

अमरकंटक :-  मां नर्मदा जी की उद्गम स्थली / पवित्र नगरी अमरकंटक के सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भैया / बहनों ने हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी में हस्ताक्षर करने का संकल्प लिया । विद्यालय के सभी बच्चे संकल्प लेते हुए कहा की आज हिंदी दिवस का शुभ दिन है आज हम सब संकल्प लेते है की हस्ताक्षर हिंदी में करने का संकल्प लिया है । 

भारत की अधिकारित भाषा 14 सितंबर 1949 को हिंदी भाषा को घोषित किया गया था । यह हमारी भारतीय भाषा नही अपितु हमारी पहचान है । इसके माध्यम से हमारी संस्कृति , भावनाएं और विचार व्यक्त होती है । राजभाषा प्रचार समिति द्वारा 1953 को हर वर्ष 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाने की घोषणा की थी ।

विद्यालय में हिंदी दिवस पर निबंध की प्रतियोगिता भी आयोजित हुई जिसमे प्रत्येक कक्षा के भैया / बहनों ने निबंध की प्रतियोगिता में विद्यालय के भैया / बहनों की सहभागिता हुई । 

विद्यालय के प्राचार्य बी के शर्मा ने बताया कि हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में निबंध  प्रतियोगिताएं आयोजित किया गया साथ ही स्कूल के भैया / बहनों ने आज एक संकल्प लिया की हम सभी अपना हस्ताक्षर हिंदी में करेंगे । 

सरस्वती विद्यालय में गणेशोत्सव का पर्व भी मनाया जा रहा है । विद्यालय प्रांगण में गणेश जी की स्थापना की गई है जिसमे स्कूल की दिदीयां व अन्य महिलाओं द्वारा आज हिंदी दिवस पर विराजित गणेश सम्मुख (पंडाल) में बैठ भजन कीर्तन गा कर अत्यधिक प्रफुल्लित और उत्साहित नजर आईं  ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget