सभी अधिकारी अपने उत्तरदायित्वों का जनहित मे बेहतर निर्वहन करें-स्थानांतरित कलेक्टर - आशीष वशिष्ठ publicpravakta.com


सभी अधिकारी अपने उत्तरदायित्वों का जनहित मे बेहतर निर्वहन  करें-स्थानांतरित कलेक्टर  - आशीष वशिष्ठ


स्थानांतरित कलेक्टर ने अधिकारियों को समान भाव से कार्य करने के दिए टिप्स


अनूपपुर :-   जिले में विकास कार्य की अपार संभावनाएं हैं। जरूरत है सभी को समान भाव से बेहतर कार्य कर अपने उत्तरदायित्व का जनहित मे निर्वहन की। हम सबका सौभाग्य है कि हमें जनहित के कार्य करने का मौका मिला है। कार्य करके विभागीय अधिकारी अपना मुकाम तय करें। उक्ताशय के विचार कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में अपने स्थानांतरण पर व्यक्त किए।  


इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तन्मय वशिष्ठ शर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्री दिलीप कुमार पाण्डेय, सहायक कलेक्टर श्री महिपाल सिंह गुर्जर, जिले के चारों अनुभागों के अनुविभागीय दण्डाधिकारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 


कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ ने कहा कि लोकसभा एवं विधानसभा निर्वाचन में सभी का निष्ठापूर्वक सहयोग प्राप्त हुआ। जिससे निर्वाचन का कार्य निर्विघ्न सम्पन्न हो सका। उन्होंने कहा कि जिले में डीएमएफ के अंतर्गत शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में बेहतर कार्य के प्रयास किए गए हैं। विद्युतीकरण एवं सम्पर्क मार्ग निर्माण के लिए भी कार्य चल रहे हैं। जिसके परिणाम आगे परिलक्षित होंगे। उन्होंने कहा कि जिले के अधिकारी अपने उत्तरदायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें, जिससे जिले के विकास को गति मिलने के साथ ही जनहितैषी कार्य परिलक्षित हो सकें। उन्होंने शिक्षा, कृषि, उद्यान, मत्स्य, पशुपालन के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए अधिकारियों को प्रेरित किया। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 के पैरामीटर के अनुरूप कार्य कर नया मुकाम हासिल करने के लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को प्रेरित किया। उन्होंने अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को राजस्व प्रकरणों के निराकरण कर अनुभाग अंतर्गत बेहतर कार्य कर जनता की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि हर नागरिक की जिंदगी की जिम्मेदारी हम सबकी है। सभी विभागीय अधिकारी कार्यों में गति लाएं। जिससे जिले के जनहितैषी कार्यों को पूर्णता प्राप्त हो सके।    

 

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तन्मय वशिष्ठ शर्मा ने कहा कि कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ के नेतृत्व में जिले में शिक्षा, आंगनबाड़ी सहित विभिन्न विकास कार्यों को कराने में उल्लेखनीय सफलता मिली है। उनके कुशल नेतृत्व में विभागीय मॉनीटरिंग में हम राज्य स्तर पर उचित स्थान पर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कलेक्टर सर का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा है। उनसे अनेक विषयों को जानने-समझने तथा उसके क्रियान्वयन में बेहतर मदद मिली। 


इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री दिलीप कुमार पाण्डेय, जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त सुश्री सरिता नायक, सहायक संचालक उद्यान श्री सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, सीएमओ बिजुरी श्री पवन साहू ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए स्थानांतरित कलेक्टर के मार्गदर्शन को याद किया।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget