सीटू ने धूमधाम से मनाया 78 वा स्वतंत्रता दिवस,

17 सितंबर से धरना प्रदर्शन का लिया गया निर्णय 


 जैतहरी :- सबसे पहले यूनियन के उपाध्यक्ष श्रीमती चमेली सिंह गौड़ ने ध्वजारोहण किया । तत्पश्चात सभा का आयोजन किया गया सभा को यूनियन के उपाध्यक्ष मोतीलाल रजक , राम प्रसाद राठौर,( भूतपूर्व फौजी) ममता प्रजापति, शिवानंद राठौर एवं यूनियन के महासचिव सहसराम चौधरी ने संबोधित किया।


सभा को संबोधित करते हुए संयुक्त ठेकेदारी मजदूरी यूनियन के अध्यक्ष कामरेड जुगुल किशोर राठौर ने कहा कि 200 साल अंग्रेजों के गुलामी से आज के ही दिन हमारे देशवासियों को आजादी मिली थी , । किंतु जिस मकसद को लेकर के हमारे अमर शहीदों ने बलिदान दिया अधूरा है। उन्होंने कहा कि शहीद ए आजम भगत सिंह ने कहा था कि हमें सिर्फ आजादी ही नहीं चाहिए बल्कि देश के अंदर ऐसी व्यवस्था बनाने के लिए संघर्ष करना है  ताकि आम जनता को सम्मान पूर्वक जीने का अधिकार मिले । उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा की चंद मुट्ठी भर लोगों के कब्जे में आज भी हमारा देश है , जिससे आम आवाम की मुसीबत का हल नहीं निकल पा रहा है । गरीब दिन प्रतिदिन गरीब बनते जा रहा है और अमीर दिन प्रतिदिन अमीर होते जा रहा है । महंगाई , बेरोजगारी आसमान छू रही है।कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है। उन्होंने मोजर बेयर पावर प्लांट जैतहरी के प्रबंधन के लूट,शोषण एवं अत्याचार का उद्धरण करते हुए कहा कि मोजर बेयर पावर प्लांट में कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है ।  हमारे जिलेवासी मोजर बेयर पावर प्लांट की स्थापना से विकास की उम्मीद लगाए बैठे थे किंतु उनकी सारी उम्मीदो पर पानी फिरते दिखाई दे रहा है । समान कार्य का समान वेतन भुगतान अधिनियम 1976 का खुला उल्लंघन किया जा रहा है । प्रबंधन मजदूरों का जब मर्जी पड़े  छटनी कर दें कोई रोक-टोक करने वाला नहीं है । उन्होंने कहा कि सी एस आर में काम करने वाले महिला मजदूर जो विगत 10 वर्षों से लगातार  काम कर रही थी उन्हें कार्य के दौरान मध्य प्रदेश शासन के द्वारा निर्धारित न्यूनतम वेतन नहीं दी जा रहा था । एवं छटनी के पूर्व शर्तों का पालन किए बिना उन्हें काम से हटा दिया गया । सभा के बाद बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 17 सितंबर 2024 से सोन नदी में बने बैराज पहुंच मार्ग पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किये जाने का फैसला लिया गया है।


सभा के अध्यक्षता कर रही सभा के अध्यक्ष श्रीमती चमेली सिंह गोड़ ने अपनी अध्यक्षीय भाषण में कहा कि यह निर्णय कानून की रक्षा के लिए है और आन्दोलन को सफल बनाने के लिए हम सबको जी-जान से मेहनत करने की जरूरत है। सभा में उपस्थित सभी साथियों ने आन्दोलन को सफल बनाने बढ़ चढ़ कर भाग लेने का संकल्प लिया।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget