सीटू के पहल से अढ़ाई साल से मजदूरों की लंबित मजदूरी भुगतान के लिए बनी सहमति - जुगुल राठौर publicpravakta.com


सीटू के पहल से अढ़ाई साल से मजदूरों की लंबित मजदूरी भुगतान के लिए बनी सहमति  - जुगुल राठौर


जैतहरी :- डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पावर प्लांट बुधवारी कोरबा के ठेकेदार जीए इंजीनियरिंग वर्क्स के प्रोपराइटर गुलाब पटेल के नियोजन में दिनांक 22 जुलाई 2022 से 30 सितंबर 2022 तक श्रमिक भेलन राठौर सहित 17 मजदूरों ने काम किया था । ठेकेदार के द्वारा मजदूरों का  मजदूरी 510149 (पांच लाख दस हजार एक सौ उनचास) रूपए का भुगतान नहीं किया जा रहा था।

जिसके संबंध में संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू जैतहरी ने सहायक श्रम आयुक्त जिला कोरबा के समक्ष प्रकरण दायर किया था । जिसकी सुनवाई करते हुए उभय पक्षों के सहमति के आधार पर श्रमिकों का भुगतान के लिए सेवायोजक सहमत हुआ । चर्चा वार्ता में श्रमिक अजय नापित श्रमिक हीरा राठौर एवं श्रमिक कोदू लाल राठौर के साथ-साथ माकपा के वरिष्ठ साथी रामाधार राठौर मौजूद रहे । उभय पक्षो के मध्य बनी सहमति की खबर सुनकर श्रमिकों ने संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन का आभार व्यक्त करते हुए यह विश्वास जताया कि हमें पूरा विश्वास है की सीटू के नेता जुगूल किशोर राठौर के रहते मजदूरी मजदूरों का नहीं मारा जाएगा।


 चर्चा वार्ता में सहायक श्रम आयुक्त श्री राजेश आदिल एवं श्रम निरीक्षक श्री सुरेश कुर्रे जी का सहयोग सराहनीय रहा है । संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन के अध्यक्ष जुगुल किशोर राठौर ने सहायक श्रम आयुक्त एवं श्रम निरीक्षक को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget