08 सूत्रीय मांग को लेकर अजाक्स संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपे ज्ञापन publicpravakta.com


08 सूत्रीय मांग को लेकर अजाक्स संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपे ज्ञापन


(पुष्पेन्द्र रजक राजेंद्रग्राम)


पुष्पराजगढ़ :- अजाक्स अधिकारी कर्मचारी संघ के ब्लाक अध्यक्ष भोग सिंह मरावी के नेतृत्व में अपनी 08 सूत्रीय लंबित मांग को लेकर रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया।


*मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गये ज्ञापन में 08 सूत्रीय मुख्य मांग*


 अजाक्स अधिकारी कर्मचारी संघ द्वारा मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गये ज्ञापन में मुख्य मांग 1. पदोन्नति में आरक्षण हेतु श्री मनोज गोरकेला स्पेशल कौंसिल मध्यप्रदेश द्वारा तैयार पदोन्नति नियम को शीघ्र लागू किया जावे।

2. मध्यप्रदेश की वर्तमान स्थिति में बैंकलाग के लगभग 104500 रिक्त पदों की समय-सीमा में आवेदन पत्र आंमत्रित कर वाक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से पूर्ति की जावे।

3. मध्यप्रदेश न्यायिक सेवाओं में सिविल जजों की भर्ती में अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछडा वर्ग के लिए निर्धारित आरक्षण के लिए पूर्व की भांति न्यायिक सेवा सिविल जजो की भर्तियां मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से किया जाए एवं न्यायिक सेवा में साक्षात्कार प्रक्रिया को समाप्त किया जाए अथवा यदि संभव न हो साक्षात्कार में न्यूनतम 10% अंक निर्धारित किया जाकर प्रकिया को पारदर्शी बनाया जाए तथा साक्षात्कार में न्यूनतम अंक प्राप्त करने की शर्त खत्म की जावे।

 4. उच्च पदो का प्रभार वरिष्ठता के आधार पर दिया जावे जिसमें आरक्षण रोस्टर का पालन सुनिश्चित किया जावे 5. आउट सोर्सिग प्रथा समाप्त कर नियमित नियुक्ति की जावे एवं विशेष परिस्थिति में लागू करना आवश्यक हो तो उसमें आरक्षण रोस्टर का पालन किया जावे।

6. अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्रों को प्रत्येक माह 10 तारीख तक छात्रवृत्ति प्रदाय की जावे।

7. प्रत्येक ब्लाक में 500 प्रत्येक तहसील में 1000 प्रत्येक जिले में 5000 प्रत्येक संभाग में 10000 तथा प्रदेश की राजधानी में 20000 छात्र की संख्या में छात्रावास खोला जावे।

8. अन्य राज्यो की भांति लोक सेवको के हित में पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जावे।

9. 

*वर्षो से लंबित मांगो के लेकर परेशान अजाक्स संघ उतरे सड़क पर*


उपरोक्त अजाक्स अधिकारी कर्मचारी संघ ने वर्षो से लंबित पड़े मांगो को लेकर परेशान है पर शासन प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम न उठाये जाने के कारण मजबूरन अजाक्स  अधिकारी कर्मचारी संघ के ब्लाक अध्यक्ष भोग सिंह मरावी के नेतृत्व में अपनी 08 सूत्रीय जायज मांगो को लेकर सड़क पर उतरकर रैली निकाल कर ज्ञापन सौंपा गया।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget