कबाड़ से भरे ट्रक ने राहगीरो को मारी टक्कर एक कि मौत, एक गम्भीर रूप से घायल, घटना के बाद पलटा ट्रक, चालक भी घायल कबाड़ को दूसरे वाहन में शिफ्टकर ले गए कबाड़ी publicpravakta.com


कबाड़ से भरे ट्रक ने राहगीरो को मारी टक्कर एक कि मौत, एक गम्भीर रूप से घायल, 

घटना के बाद पलटा ट्रक, चालक भी घायल कबाड़ को दूसरे वाहन में शिफ्टकर ले गए कबाड़ी



अनूपपुर :- 26 अगस्त की रात 1  बजे के करीब तेज गति से जा रहे कबाड़ से लदे ट्रक  MP 18 , GA-3975 ने  अनूपपुर जिला मुख्यालय से करीब 5 किलोमीटर दूर बैरिबान्ध स्कूल के पास  दो राहगीरो को जोरदार टक्कर मार दी जिससे कृष्ण कुमार कोल पिता भीमसेन कोल निवासी ग्राम सकरिया थाना अनूपपुर की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया राहगीरो को टक्कर मारने के बाद ट्रक भी अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गया जिसमें ट्रक चालक भी घायल हो गया है रात्रि में स्थानीय लोगो की सूचना पर डायल 100 मौके पर पहुची और घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया । राहगीरों को टक्कर मारने वाले ट्रक में कबाड़ लोड था , जिसे कबाड़ी दोपहर में दूसरे ट्रक में शिफ्ट कर ले गए पुलिस का कहना है कि कबाड़ के मालिक ने वैध दस्तावेज प्रस्तुत किये है और वह ले जा सकता है लेकिन सवाल है कि वह कबाड़ था कोई आवश्यक वस्तु नही थी ? जिसे दूसरी गाड़ी में शिफ्ट कर भेजने पर सहमति देने में कोतवाली पुलिस ने इतनी जल्दबाजी दिखाई और क्या कबाड़ी ने कबाड़ के ट्रांसपोर्टिंग का ई पास जारी करवाया था ?


ई पास होना जरूरी 


जानकर बताते है कि किसी भी स्थान पर एकत्रित समान को जब बड़े स्तर और दूसरी जगह ले जाया जाता है तब उसका ई पास लेना जरूरी होता है । कबाड़ियों द्वारा जब कबाड़ को ले जाया जा रहा था जब क्या इसका ई पास जारी करवाया गया था या नही ? कबाड़ को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाते समय कबाड़ से लदे वाहन ने राहगीर को टक्कर मार दी और दुर्घटना ग्रस्त हो गया फिर कबाड़ को दूसरे वाहन में शिफ्टकर ले जाया गया पुलिस का कहना है कि समान के मालिक द्वारा वैध दस्तावेज पेश किए गए है अगर पुलिस को ई पास पेस किया गया है कि नही  यह तो थाना प्रभारी और मामले के विवेचक ही जानेंगे ?




दूसरे वाहन में शिफ्ट कर कबाड़ ले गए कबाड़ी 


कबाड़ से लदे ट्रक के रात्रि में राहगीरो को टक्कर मारने के बाद पलट गया था । 26 अगस्त की दोपहर लगभग 2 बजे से पलट गए ट्रक में लदे कबाड़ को  घटना स्थल से कबाड़ी दूसरे ट्रक में लोड करके ले गए है , कबाड़ को दूसरे ट्रक में शिफ्ट करते समय कबाड़ियों ने सड़क की तरफ से लम्बा चौड़ा तिरपाल लगा रखा था आखिरकार कबाड़ी लोगो से क्या छिपाना चाहते थे ? 




 कबाड़  वैध या अवैध ? 


दुर्घटनाग्रस्त कबाड़ से लदे ट्रक में से कबाड़ियों द्वारा कबाड़ दूसरे ट्रक में शिफ्टकर ले जाया गया है । कबाड़ वैध था या अवैध यह पुलिस ही बता सकती है ?  लेकिन जिस तरह से कबाड़ियों द्वारा पर्दा लगा कर कबाड़ दूसरे वाहन में शिफ्ट किया गया उससे कई प्रकार की शंका उत्पन्न है ? 


इनका कहना है  -


वाहन  से दुर्घटना हुई है तो वाहन को अभिरक्षा में लिया जाएगा और कोई भी वाहन  दुर्घटना ग्रस्त होता है तो उसमे लोड कोई भी समान वैध दस्तावेज पेस करने के बाद दूसरी गाड़ी से ले जाया जा सकता है ।


    अमर वर्मा 

प्रभारी कोतवाली अनूपपुर

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget