कोतमा विधानसभा क्षेत्र में किए गए घोषणाओं पर अमल करने की मुख्यमंत्री से माँग - नागेन्द्रनाथ सिंह publicpravakta.com


कोतमा विधानसभा क्षेत्र में किए गए घोषणाओं पर अमल करने की मुख्यमंत्री से माँग - नागेन्द्रनाथ सिंह


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के अनूपपुर आगमन पर कोतमा विधानसभा क्षेत्र में  मुख्यमंत्री द्वारा किए गए घोषणा को मूर्त रूप देने की माँग पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनूपपुर नागेन्द्रनाथ सिंह द्वारा की गई है।

बिजुरी नगरपालिका चुनाव (2017) के समय मुख्यमंत्री जी द्वारा बिजुरी मे  मंच से सार्वजनिक तौर पर घोषणा की गई थी कि बिजुरी मे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाया जाएगा लेकिन आज तक उक्त घोषणा पर अमल नहीं किया गया है।

कोतमा स्थिति सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को सिविल अस्पताल बनाने की जरूरत है इतनी बड़ी आबादी में एक सिविल अस्पताल नितान्त आवश्यक है , कोतमा क्षेत्र में केवल एक विशेषज्ञ डॉक्टर है जबकि कई विशेषज्ञ डाक्टरों के पद लंबे अर्से से रिक्त पड़े हैं, इसी तरह से नर्सिंग स्टाफ के पद भी रिक्त हैं, जिन्हें शीघ्र भरे जाने की कार्यवाही हो। मुख्यमंत्री जी तत्काल प्रभाव से कोतमा मे सिविल अस्पताल प्रारंभ करें।

बिजुरी, डोला, बनगवां, पौराधार नगरीय निकायों में पीने के पानी की भीषण समस्या है उक्त नगरीय निकाय की जनता शुद्ध पीने के पानी के लिए परेशान है।इन निकायों में शुद्ध पेयजल के लिए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट सहित वाटर सप्लाई किया जाए।

कोतमा विधानसभा क्षेत्र के कृषक केवल एक फसल ही ले पाते हैं सिचाई की सुविधा नहीं है केवई नदी पर बांध बनाकर पानी की सप्लाई किसानों के खेत तक की जा सकती है अतः किसानों के खेत तक पानी पहुचाने की व्यवस्था बनाए। कोतमा क्षेत्र में अघोषित बिजली कटौती से आम जन जीवन त्रस्त है, बिजली सुचारू रूप से चालू करने के लिए बिजली विभाग को निर्देशित किया जाए।

2014 के लोकसभा चुनावों में हर खेत को पानी और हर घर में नल कनेक्शन के माध्यम से पानी देने का वादा  भाजपा द्वारा किया गया था लेकिन 10 साल बीतने के बाद भी वादा अधुरा है।

कोतमा विधानसभा क्षेत्र बुनियादी सुविधाओं के लिए आज भी तरस रहा है। प्रतिवर्ष 02 करोड़ युवाओं को नौकरी की घोषणा केंद्र सरकार द्वारा की गई थी एवं राज्य सरकार द्वारा 1.5 लाख नौकरी देने का वादा किया गया था लेकिन राज्य सरकार द्वारा आज तक भर्ती नही निकाला गया तो नौकरी कैसे मिलेगी।

राज्य सरकार द्वारा सभी भर्तियों मे धांधली बडे पैमाने पर हो रही है, कृषि विस्तार अधिकारी, पटवारी भर्ती प्रक्रिया में बडे पैमाने पर भ्रष्टाचार उजागर हुआ है जिससे हजारों युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है।

मुख्यमंत्री जी अपनी घोषणाओं को अमलीजामा पहनाएं तो निश्चित रूप से कोतमा क्षेत्र को बुनियादी समस्याओं से निजात मिल सकेगा। 

रेलवे द्वारा जिले की जनता के साथ लगातार अन्याय किया जा रहा है आए दिन मनमाने तरीके से ट्रेन बंद कर दिया जाता है, अमृत भारत योजना में इस क्षेत्र के एक भी स्टेशन को शामिल नही किया गया है जबकि अनूपपुर, कोतमा और बिजुरी मुख्य रेलवे स्टेशन हैं।

क्षेत्र में कोयला खदान तो खुल रहे हैं लेकिन  युवाओं को रोजगार के लिए कोयला मंत्रालय द्वारा ठोस पहल नहीं किया जा रहा है, वर्षों से रोजगार के मामले ठंडे बस्ते में पडे हुए हैं।

अनूपपुर आगमन पर मुख्यमंत्री जी क्षेत्र को सौगात दे, घोषणाओं से आमजन ऊब चुका है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget