अमरकंटक में बनेगा मां नर्मदा दिव्यलोक -- शिवराज सिंह चौहान नया अमरकंटक नगर की अलग होगी बसाहट publicpravakta.com

 


अमरकंटक में बनेगा मां नर्मदा दिव्यलोक -- शिवराज सिंह चौहान


नया अमरकंटक नगर की अलग होगी बसाहट


मृत्युजंय आश्रम में स्वामी हरिहरानंद जी से भेंट उपरांत मुख्यमंत्री ने की घोषणा


अमरकंटक :- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लाडली बहना सम्मेलन में शामिल होने अनूपपुर आगमन से पूर्व मां नर्मदा उद्गम स्थल अमरकंटक को शक्तिधाम कारीडोर के रुप में विकसित करने की उठी मांग को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मृत्युंजय आश्रम मे भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन मे अमरकंटक को शक्तिधाम कारीडोर बनाने की महत्वपूर्ण घोषणा की । 

अमरकंटक रात्रि विश्राम बाद गुरुवार सुबह पहले नर्मदा मन्दिर पहुंचे जहां विधिवत पूजा अर्चना , अमरकंठेस्वर महादेव का अभिषेक करने के बाद मंदिर प्रांगण उद्गम की परिक्रमा कर मंदिर पुजारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात बाद फुटबाल क्रांति टीम का अभिवादन पश्चात सर्किट हाऊस के पीछे मैदान में आजादी के अमृत महोत्सव के 75 वर्ष पूर्ण होने पर जवाहर नवोदय विद्यालय अमरकंटक के विद्यार्थीयो के साथ मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रजाति के 75 व्रक्ष रोपित किए गए । इस अवसर पर आयुक्त शहडोल संभाग राजीव शर्मा , एडीजीपी शहडोल डी सी सागर , कलेक्टर अनूपपुर आशीष वशिष्ठ कोल विकास प्राधिकरण (कैबिनेट मंत्री दर्जा) के अध्यक्ष राम लाल रौतेल , भाजपा जिला अध्यक्ष रामदास पुरी, सुदामा सिंह , हीरा सिंह , आदि उपस्थित रहे । इसके उपरांत मृत्युंजय आश्रम पहुंच महामंडलेश्वर स्वामी हरिहरानंद जी महाराज से भेंट वार्ता की , जन्हा मुख्यमंत्री जी का  शाल श्रीफल से स्वागत किया गया । इसी मौके पर शांति कुटी के महंत स्वामी रामभुषण दास जी महाराज भी उपस्थित रहे ।वहां मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अमरकंटक सहित अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की। स्वामी हरिहरानंद जी ने मुख्यमंत्री से नर्मदा मन्दिर अमरकंटक को शक्तिधाम के रुप में विकसित करने की मांग की , जिसे श्री चौहान ने नर्मदा मैया की कृपा बतलाते हुए तत्काल इसकी सहमति देते हुए कार्यकर्ताओं के मंचीय सम्मेलन मे पहुंच सभी के करतल ध्वनि और नर्मदा मैया के जयकारों के बीच इसकी घोषणा की । उल्लेखनीय है कि भारत विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज द्विवेदी ने भी अमरकंटक को शक्ति लोक कारीडोर बनाने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अमरकंटक कारीडोर के लिये 100 करोड़ स्वीकृत करने की बात कही । उन्होंने अमरकंटक को पवित्र बनाए रखने के लिये उद्गम मन्दिर परिसर से दूर नया अमरकंटक सिटी बनाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की लाखो लोग मां नर्मदा जी की पूजा अर्चना करते है । यहां की उपलब्धता को देखते हुए एक दिव्य , भव्य लोक की स्थापना होगी । मां नर्मदा महालोक बनेगा तो लाखो लोग अमरकंटक आयेंगे । यहां पर सीमित जगह है , आप सबके समर्थन से घोषणा करता हु की एक नया सेटेलाइट शहर अमरकंटक से दूर नीचे बनाया जायेगा । जन्हा दर्शन पश्चात नीचे होटल , खाने पीने की व्यवस्था व सभी तरह की व्यवस्था होगी । 

आगे उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर लगन से कार्य करने , इस बार जिले की सभी सीटें जीतकर लाने की बात भी कही । कार्यक्रम में अमरकंटक भाजपा के कार्यकर्ता तथा जिले सहित भारी संख्या में लोग यहां पहुंचे हुए थे ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget