नगर पालिका की लापरवाही से नालियां हुई जाम दुकानो में भरा पानी, पार्षद को जनता की समस्याओं से नही है कोई मतलब ? Publicpravakta.com


नगर पालिका की लापरवाही से नालियां हुई जाम दुकानो में भरा पानी, पार्षद को जनता की समस्याओं से नही है कोई मतलब ?


अनूपपुर :- में दो दिनों से लगातार लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया हैं। नदिया नाले उफान पर है। नाली जाम हो जाने के कारण नालियों का पानी सड़को पर व घरो पर भर रहा है। जिन लोगो का घर खेतो और गहरे स्थान पर बना है घर के चारो तरह पानी से जलमग्न हो गया हैं। शहर के लगभग पूरे वार्डो का यही हाल है। मानसून के पहले नगरपालिका को जो कार्य करना था नही होने के कारण जिला मुख्यालय में यह स्थिति बन रही हैं। वार्ड़ नं. 12 अमरकंटक रोड तिराहा मे दिन से पानी गिरने के कारण बृन्दावन की दुकान व ईश्वर मेडिकल स्टोर के दुकान के अंदर पानी लबालब भर गया। जब दुकान के संचालक सुबह अपनी दुकान को खोलने आए तो शटर के बाहर से अंदर तक पानी भरा हुआ था। वार्ड़ नं. 12 के पार्षद की लापरवाही से यह स्थिति बन रही हैं। अगर पार्षद समय दे नालियों की सफाई करवा देते तो यह समस्या नही होती। पानी भरने की जानकारी पार्षद को होने पर भी मौके में नही पहुँचे और न ही लोगो की समस्या का हल कराया गया। ऐसे में वार्ड़ नं. 12 की जनता वोट देकर अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। जब इसकी सूचना नगरपालिका परिषद को हुई तो कई घंटों के बाद कर्मचारी आये तो जो नाली में कचड़ा जाम था साफ करने पर पानी धीरे धीरे निकल गया। चंदास नदी के पास से अमरकंटक तिराहा बस्ती रोड तक जो नाली क कराया निर्माण गया हैं उस नाली को आगे नाली से नही जोड़े जाने के कारण नाली का पानी सड़क से बहकर कॉलोनी होकर निकलने के कारण सड़को पर लोगो को चलना मुश्किल हो रहा हैं। ये सब होने के बाद भी पार्षद चुपचाप बैठे हुए है। जनचर्चा हैं कि वार्ड़ पार्षद चुनाव जीतने के बाद चुपचाप घर पर बैठ गए है उनको जनता की समस्या से कोई लेना देना नही है। लोगो ने वार्ड़ की समस्या हल करने के लिए मतदान किया था पुरानी समस्या जस की तस हैं नई नई समस्या से प्रतिदिन लोगो को दो चार होना पड़ रहा है। अपनी समस्या किसको सुनाए। वार्ड़ नं. 12 के दोनों तरफ नाली का निर्माण हुआ है घटिया निर्माण के कारण वो कई जगह बीच बीच मे टूट गया हैं। नाली के ऊपर जितने भी ढक्कन लगाए गए है वो नाली के बराबर न होने के कारण नाली के ऊपर लोगो को चलने में दिक्कत होती हैं। वार्ड़ में सड़क के किनारे पटरियों पर घास की सफाई न होने पर बारिश का पानी नाली में नही जाने के कारण सड़को पर पानी भर रहा है। कचरा गाड़ी कई दिनों तक लापता रहती हैं ये सब समस्या होने के बाद भी वार्ड़ पार्षद चुपचाप बैठे हैं कुछ नही कर रहे है आम जनता की समस्या कौन हल करेगा सोचनीय विषय हैं।


इनका कहना है


2 दिन से जिला मुख्यालय में बहुत ज्यादा बरसात हुई हैं लोग नालियों में कचड़ा डाल देने की वजह से नालियां जाम हो रही हैं। मैं नगरपालिका की टीम को बोलकर समस्या हल करवाता हूँ।


       अनंत धुर्वे 

सीएमओ नगरपालिका अनूपपुर


समय से पहले नालियों की सफाई न होने के कारण दुकानों में पानी भरा है यह वार्ड़ पार्षद की लापरवाही का नतीजा हैं। वार्ड़ में और कई तरह की समस्या हैं जिसका हल होना जरूरी हैं।


            बृजेन्द्र पाल

 पूर्व पार्षद वार्ड़ नं. 12 व स्थानीय दुकानदार अनूपपुर

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget