शा. प्राथमिक विद्यालय जमुनिहा टोला का जिपं. अध्यक्ष ने किया औचक निरीक्षण, एक ही कक्ष में संचालित है विद्यालय , एक कक्ष में संकुल कार्यालय के नाम पर कब्जा publicpravakta.com

 


शा. प्राथमिक विद्यालय जमुनिहा टोला का जिपं. अध्यक्ष ने किया औचक निरीक्षण


एक ही कक्ष में संचालित है विद्यालय , एक कक्ष में संकुल  कार्यालय के नाम पर कब्जा


अनूपपुर :- जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति रमेश सिंह ने 7 जुलाई को अपने दौरा कार्यक्रम के दौरान विकासखंड जैतहरी अंतर्गत संचालित शासकीय प्राथमिक विद्यालय जमुनिहा टोला का दोपहर लगभग 3 बजे औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान विद्यालय में 28 छात्र उपस्थित रहे। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक शाला भवन जर्जर हालत में होने के साथ ही एक कक्ष में ही सभी कक्षाओं का संचालन करते पाया गया। विद्यालय में अध्ययन-अध्यापन की व्यवस्था एवं शिक्षको की नियमित उपस्थिति, पानी की समूचित उपलब्धता, विद्युत व्यवस्था, साफ-सफाई आदि के संबंध में जानकारी ली तथा उन्होने उपस्थित बच्चों से उनका हालचाल जाना तथा विद्यालय में बच्चों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये गए ।

निरीक्षण के दौरान उन्होने पाया कि शासकीय प्राथमिक विद्यालय जमुनिहाटोला के एक कक्ष में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय अनूपपुर की सामग्री रखी हुई है, साथ ही दूसरे कक्ष में संकुल का कार्यालय संचालित है। जिसके कारण विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा 1 से 5वीं तक के सभी 28 छात्र को एक ही कक्ष में बैठा कर कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति रमेश सिंह ने कहा कि विद्यालय भवन के जर्जर होने के साथ ही विद्यालय के दो कक्ष जिनमें जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की सामग्री व संकुल कार्यालय का संचालन किय जा रहा है उन्हे अन्यंत्र स्थानांतरण करने के संबंध में कलेक्टर से पत्राचार किया जाएगा, जिससे बच्चों को पर्याप्त सुविधाओं के साथ ही गुणवत्ता युक्त शिक्षा मिल सके। 

जिससे विद्यालय में बच्चों के अध्ययन के लिये तीनों कक्ष मिल सके। इसके साथ ही उन्होने माध्यान्ह भोजन बनाने वाले भवन की जर्जर हालत देखी, जिस पर बच्चों को माध्यान्ह भोजन बनाने के लिये जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की सामग्री रखे हुये कक्ष का उपयोग करते पाया गया साथ ही माध्यान्ह भोजन बनाने वाली जगह पर गंदगी पाई गई। जिस पर प्राथमिक विद्यालय में फैली समस्त अव्यवस्थाओं को दूर करने के संबंध में कलेक्टर से पत्राचार किये जाने की बात कही गई।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget