आन्दोलन कारियो ने पन्द्रह दिन का दिया अल्टिमेटम, कहा दोबारा आएंगे तो खाली हाथ वापस नहीं जाएंगे - जुगुल राठौर publicpravakta.com


आन्दोलन कारियो ने पन्द्रह दिन का दिया अल्टिमेटम, कहा दोबारा आएंगे तो खाली हाथ वापस नहीं जाएंगे - जुगुल राठौर


जैतहरी :- मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी तहसील समिति जैतहरी, अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति जिला समिति अनूपपुर, मध्य प्रदेश किसान सभा जिला समिति अनूपपुर एवं संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू जैतहरी जिला अनूपपुर के संयुक्त आह्वान पर आज 8 जून 2023 को तहसील कार्यालय जैतहरी के समक्ष धरना प्रदर्शन एवं आम सभा आयोजित कर, श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतहरी को ,महामहिम राष्ट्रपति महोदय राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली को संबोधित 2 सूत्री मांग पत्र एवं स्थानीय समस्याओं से संबंधित 12 सूत्री मांगों का ज्ञापन श्रीमान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतहरी को सौंपा । 

ज्ञापन में कहा कि इन समस्याओं का निराकरण 15 दिवस के भीतर करवाई किया जाए । यदि समय सीमा के भीतर निराकरण नहीं करवाया जाता तो , दोबारा जब आएंगे तो खाली हाथ वापस नहीं जाएंगे ।


उक्त आशय की जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के अध्यक्ष जुगुल किशोर राठौर ने देते हुए बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक पैमाने पर पेयजल संकट है एवं मनरेगा के कार्यों में व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार की जा रही है । 

मोजर बेयर पावर प्लांट में प्रभावित खातेदारों को नौकरी नहीं दिया जा रहा है, सीएसआर की राशि का सार्वजनिक रूप से आय व्यय की जानकारी नहीं दी जा रही है, स्थानीय मजदूरों एवं खातेदारों के साथ कंपनी प्रबंधन के द्वारा जबरदस्त शोषण एवं भेदभाव किया जा रहा है, जहां कंपनी प्रबंधन प्रदेश के बाहर के मजदूरों को काम पर रखा है जो कुशल श्रमिक है उन्हें ₹52360 प्रतिमाह वेतन दिया जा रहा है जबकि स्थानीय लोगों एवं खातेदारों को 8,- 9 हजाऊसे लेकर पंद्रह -20 हजार तक मासिक भुगतान किया जाकर यह साबित कर दिया है कि कंपनी प्रबंधन यहां के लोगों को लूटने आया है और लूटने का तरीका यही है ।‌

उन्होंने बताया कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के गिरफ्तारी एवं मनरेगा में 200 दिन का काम की गारंटी तथा ₹600 मनरेगा मजदूरों को प्रतिदिन दिए जाने की मांग को लेकर, महामहिम राष्ट्रपति महोदय राष्ट्रपति भवन नई दिल्ली को संबोधित ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतहरी को दिया गया है ।‌

धरना प्रदर्शन के पूर्व आम सभा का आयोजन किया गया आम सभा की अध्यक्षता जनवादी महिला समिति के जिला अध्यक्ष पार्वती राठौर , माकपा के जिला सचिव भगवानदास राठौर ,मध्य प्रदेश किसान सभा के जिला सचिव दलबीर केवट एवं वरिष्ठ कम्युनिस्ट नेता साथी भारत सिंह राठौर के संयुक्त अध्यक्षता में आम सभा की कार्यवाही शुरू की गई ।


आम सभा को मध्य प्रदेश किसान सभा के प्रांतीय महासचिव अखिलेश यादव ने केंद्र एवं राज्य सरकार के आर्थिक नीतियों का जमकर आलोचना करते हुए कहा कि यह सरकार कारपोरेट घरानों के हितैषी सरकार है ।

 गरीब किसान मजदूरों को लूट कर के उद्योगपतियों को मालामाल करने वाली सरकार है, उन्होंने कहा कि उनकी कारपोरेट मित्र जो दुनिया के आर्थिक सर्वेक्षण में 2014 में 109 नंबर पर थे आज वह दूसरे नंबर पर पहुंच गया है । आखिर अदानी अंबानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के बीच में क्या रिश्ता है जिसका खुलासा करना चाहिए ।


आम सभा को आदिवासी नेता साथी तेरसू सिंह, माकपा के तहसील समिति के सचिव साथी ओमप्रकाश एवं नौजवान सभा के नेता नीरज सिंह राठौर ने सम्बोधित दिया । 

आम सभा का सफल संचालन मध्य प्रदेश किसान सभा के तहसील समिति के अध्यक्ष ललन सिंह राठौर ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget