रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का पहुची सकरा, स्थानीय निवासियों ने किया स्वागत publicpravakta.com


रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का पहुची सकरा, स्थानीय निवासियों ने किया स्वागत

 

अनूपपुर :-  गोंड़वाना साम्राज्य की शासक वीरांगना रानी दुर्गावती की शौर्य यात्रा रविवार को जिले के जनपद पंचायत जैतहरी क्षेत्र के सकरा तथा जमुड़ी में पहुची जहाँ स्थानीय निवासियों ने यात्रा का स्वागत किया । गौरव यात्रा की अगुवाई केन्द्रीय इस्पात एवं पंचायत ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते कर रहे है , जिनका स्थानीय ग्रामीणों तथा महिलाओं ने रोली-चंदन व माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर रानी दुर्गावती अमर रहे के नारे लगाए गए। ग्राम सकरा में आयोजित कार्यक्रम को केन्द्रीय राज्य मंत्री  फग्गन सिंह कुलस्ते, विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष  रामदास पुरी ने संबोधित किया। ग्राम जमुड़ी में गौरव यात्रा कार्यक्रम में मध्यप्रदेश शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री बिसाहूलाल सिंह भी शामिल हुए। उन्होंने केन्द्रीय राज्यमंत्री कुलस्ते सहित यात्रा में शामिल लोगों का स्वागत किया।

 इस अवसर पर वीरांगना रानी दुर्गावती के शौर्य एवं वीरता की प्रेरक और रोमांचक गाथा के ऐतिहासिक तथ्यों से जनमानस को अवगत कराने जनप्रतिनिधियों ने विचार साझा किए। कार्यक्रम में भाजपा नेताओं समेत स्थानीय पुरुष व महिलाएं शामिल रही ।



बालाघाट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा


वीरांगना रानी दुर्गावती की वीरता और बलिदान गाथा को जन जन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के बालाघाट से मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई थी । वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा डिंडोरी जिले के रास्ते 24 जून को अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ विकासखंड के ग्राम खाटी मार्ग से अनूपपुर जिले में प्रवेश की यहां पर जनजाति परंपरा के अनुसार लोकनृत्यको तथा ग्रामीणों ने गौरव यात्रा का भव्य स्वागत किया। इसके बाद आज यह यात्रा जैतहरी विकासखंड के सकरा पहुँची है,इसके बाद गौरव यात्रा अनूपपुर जिला मुख्यालय के लाडली लक्ष्मी पार्क पहुचेगी इसके पश्चात शहडोल जिले के लिए रवाना होगी जहाँ 27 जून को ( लालपुर)  शहडोल में गौरव यात्रा का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में होगा ।

वीरांगना रानी दुर्गावती के जीवन से जुड़ी गाथाओं का किया जा रहा है प्रचार प्रसार 


वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा के साथ चल रहे प्रचार रथ में  8 ×10 आकार की एलईडी वाॅल के साथ वीरांगना रानी दुर्गावती के जीवन से जुड़ी गाथाओं का प्रचार प्रसार किया जा रहा है ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget