बेलिया बड़ी सचिव की मनमानी ,तालाब के मेड़ पर बनाया कचरा प्रबंधन घर publicpravakta.com


ग्राम पंचायत बेलिया बड़ी मे सरपंच सचिव के मिलीभगत से भ्रष्टाचार चरम पर


बेलिया बड़ी सचिव की मनमानी ,तालाब के मेड़ पर बनाया कचरा प्रबंधन घर


( विनोद पांडे कोतमा )


अनूपपुर :- जनपद पंचायत  अनूपपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत बेलिया बड़ी मे विकास कार्यों पर सरपंच सचिव अम्बिका शुक्ला के द्वारा जमकर पलीता लगाया जा रहा है।गौरतलब है कि गांव को स्वच्छ एवं स्वस्थ रखने के लिए शासन द्वारा भारी भरकम राशि आवंटित की जाती है कि ग्रामीणों को समुचित व्यवस्था के अनुरूप लाभ मिल सके।


तालाब के मेड़ पर पंचायत ने बनाया कचरा प्रबंधन के घर


जहाँ शासन के द्वारा नदी तालाब कुंओं के जीर्णोद्धार एवं नवीन स्वीकृति प्रदान करके स्वच्छ जल नागरिकों के लिए उपलब्ध हो वहीं ग्राम पंचायत बेलिया बड़ी का सचिव शासन की गाइडलाइन को धता बताते हुए मनमानी पर उतारू हैं।


पर्यावरण की धज्जियां उड़ाते हुए निर्माण कार्य जारी


कचरा घरों से निकलने वाले विषैले तत्वों को संज्ञान में ना लेना सचिव के कार्य प्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगता है।तालाब के मेड़ पर बनाया गया कचरा घर से निकलने वाले विषैले पदार्थों से गांव के पशु पक्षियों व मानव जीवन को भी प्रभावित करेगा, लेकिन पंचायत के सरपंच सचिव के तानाशाही रवैया अपनाने से भविष्य में ग्रामवासियों को नुकसान उठाना पड़ेगा।


ग्राम पंचायत में लटका रहता है ताला सचिव रहता है गायब


प्राप्त जानकारी के अनुसार,ग्राम पंचायत बेलिया बडी़ का सचिव अम्बिका शुक्ला अक्सर पंचायत से नदारद रहते हैं ग्रामीण पंचायत से सम्बंधित कार्यों के लिए भटकते रहते हैं।ग्रामीणों ने बताया कि विकास कार्यों से संबंधित कामों को ठेकेदार को काम दे दिया जाता है और मौके पर पंचायत का कोई भी जिम्मेदार नही रहता।


आपके द्वारा जो जानकारी दी जा रही है, उस मामले को दिखवा लेती हूं


               श्रीमती उषा किरण गुप्ता 

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतअनूपपुर

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget