माकपा तहसील समिति जैतहरी की बैठक में बनाई गई पुष्पराजगढ़ विधानसभा चुनाव लडने की रणनीति - ओमप्रकाश राठौर publicpravakta.com

 


माकपा तहसील समिति जैतहरी की बैठक में बनाई गई पुष्पराजगढ़ विधानसभा चुनाव लडने की रणनीति  - ओमप्रकाश राठौर 


मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी तहसील समिति जैतहरी की बैठक आज ग्राम गोरसी में साथी तेरसू सिंह गौड़ के अध्यक्षता में संपन्न हुआ ।


  अनूपपुर/जैतहरी :-  बैठक में तहसील समिति के साथियों ने गंभीरता से विचार रखते हुए बताया कि भाजपा और कांग्रेस इस देश के शोषित पीड़ित किसान मजदूरों के समस्याओं का समाधान निकालने में असफल रही है।

 उन्होंने कहा कि पुष्पराजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा एवं कांग्रेस के कद्दावर नेता राजेंद्र ग्राम में निवास कर रहे हैं, लेकिन वहां के शोषित पीड़ित आदिवासी किसान पीने के लिए बूंद बूंद पानी को तरस रहे हैं । 

उन्होंने बताया कि जोहिला बांध से किसानों को सिंचाई के लिए नहर का जो व्यवस्था दिया गया है, उस नहर के सतह के नीचे का किसान पानी के रिसाव के कारण खेती नहीं कर पा रहा हैं एवं नहर के सतह के ऊपर के किसान संसाधनों के अभाव में सिंचाई का व्यवस्था का लाभ नहीं ले पा रहे हैं और भाजपा और कांग्रेस के कद्दावर नेता चाहे सुदामा सिंह सिंग्राम , हीरा सिंह मरकाम हो या सांसद हिमान्द्री सिंह हो व कांग्रेस के विधायक फुन्देलाल  सिंह मार्को हो ,उन किसानों के पीड़ा को दूर करने का प्रयास करने का तो क्या उन किसानों से चर्चा करने तक नहीं जाते हैं , जिससे वहां के गरीब, किसान ,मजदूर एवं जनता बद से बदतर स्थिति से जीवन यापन करने को मजबूर हैं और वहीं नेता हमारे पहाड़ के नीचे  नवधा रामायण, कथा भागवत, शादी विवाह मैं डेरा जमाए रहते हैं । जिसका की जनता के पास ले जाने व पर्दाफाश करने की जरूरत है । मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी जिला समिति अनूपपुर ने पुष्पराजगढ़ विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार खड़ा किए जाने का फैसला लिया है । जिसका कि जमीनी स्तर की तैयारी के लिए 8 जोन बनाए जाने का निर्णय लिया है , जिसका कि आज के बैठक में सघन जनसंपर्क किए जाने का फैसला लिया गया है । तहसील समिति ने यह भी विचार किया कि तहसील क्षेत्र के अंदर एकमात्र मोजर बेयर पावर प्लांट है जहां पर हमारे पार्टी हमारे जन संगठन किसानों के हित में मजदूरों के हित में निरंतर लड़ाई लड़ रही है और आगे भी लड़ाई जारी रहेगी । किन्तु किसान और मजदूरों का हितेषी बताने वाले कांग्रेस पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ किसी राजनीतिक दल ने मोजर बेयर पावर प्लांट के प्रबंधन द्वारा किसान एवं मजदूरों का हो रहे शोषण एवं अन्याय पर आज तक जुबान नहीं खोला ।

उक्त आशय की जानकारी तहसील समिति के सचिव ओमप्रकाश राठौर ने बताते हुए कहा कि किसानों का फसल नुकसानी के संबंध में माकपा, किसान संगठन एवं मजदूर संगठन मिलकर के किसानों का फसलों का हुए नुकसान के संबंध में मुआवजा दिलाए जाने की मांग को लेकर के आंदोलन करेगी ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget