प्रभावित खातेदारों के गैर मौजूदगी में सम्पन्न हुआ जन चौपाल का कार्यक्रम,संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू ने जिला प्रशाशन पर लगाया आरोप publicpravakta.com


प्रभावित खातेदारों के गैर मौजूदगी में सम्पन्न हुआ जन चौपाल का कार्यक्रम 


संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू ने जिला प्रशाशन पर लगाया आरोप


अनूपपुर/जैतहरी :- जिला प्रशासन के द्वारा अपनई जिम्मेदारियो का निर्वहन  निष्पक्ष तरीके नही किया जा रहा है जिस वजह से प्रसाशन पर मोजर वेअर के पक्ष में काम करने के आरोप हमेशा से लगते रहे है जिसमे ताजा मामला मोजर बेयर पावर प्लांट जैतहरी  के प्रभावित खातेदारों के गैर मौजूदगी में सम्पन्न हुए जन चौपाल का कार्यक्रम भी जुड़ गया है, संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू ने जिला प्रशाशन पर प्रभावित खातेदारों के गैर मौजूदगी में जन चौपाल का कार्यक्रम कराने का आरोप लगाया है ।


उक्त आशय की जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के महासचिव व पेसा एक्ट के तहत सरकार  द्वारा गठित शांति विवाद निवारण समिति ग्राम पंचायत लहरपुर के अध्यक्ष सहसराम चौधरी ने देते हुए बताया कि आज दिनांक 25 मई 2023 को ग्राम पंचायत लहरपुर में जन चौपाल का कार्यक्रम रखा गया । जिसमें मोजर बेयर पावर प्लांट के प्रभावित खातेदारों अतिक्रामको एवं अन्य काश्तकारों को कोई जानकारी नहीं दी गई । जिसके संबंध में जैतहरी एसडीएम श्रीमती अंजलि द्विवेदी को अवगत करवाया गया कि इस जन चौपाल कार्यक्रम का किसी को कोई जानकारी नहीं है । मौके पर मौजूद ग्राम पंचायत लहरपुर के सरपंच सचिव से पूछा गया तो उन्होंने बोला जनचौपाल लगवाए जाने के सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं दिया गया है । ऐसी स्थिति में मोजर बेयर पावर प्लांट के प्रभावित खातेदारों अतिक्रामको एवं अन्य काश्तकारों को पुनर्वास के शर्तों का लाभ दिलाया जाना कैसे संभव होगा । इस तरह के जन चौपाल कार्यक्रम आयोजित होते रहेंगे जिला प्रशासन अपनी खानापूर्ति करती रहेगी किंतु प्रभावित काश्तकारों अतिक्रामको एवं अन्य काश्तकारों को किसी  प्रकार का पुनर्वास की शर्तों के अनुसार लाभ नहीं मिलेगी ।


उक्त आशय की जानकारी देते हुए संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के महासचिव सहसराम चौधरी ने जिला प्रशासन एवं मध्य प्रदेश सरकार से मांग किया है कि पुनः ग्राम पंचायत लहरपुर में जन चौपाल का कार्यक्रम रखा जाए जिसकी जानकारी हेतु विधिवत मुनादी कराया जाकर जन-जन को जानकारी दिया जाए ।


एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget