क्षत्रिय समाज ने जिला मुख्यालय में विशाल शोभायात्रा निकालकर मनाई महाराणा प्रताप जी की जयंती गजेंद्र सिंह ने किया सभी क्षत्रिय समाज और क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त publicpravakta.com


क्षत्रिय समाज ने जिला मुख्यालय में विशाल शोभायात्रा निकालकर मनाई महाराणा प्रताप जी की जयंती 

गजेंद्र सिंह ने किया सभी क्षत्रिय समाज और क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त 


अनूपपुर :- महाराणा प्रताप जयंती की जिले में धूम रही  जिला मुख्यालय में क्षत्रिय समाज के सेकडो सामाजिक लोगो के साथ सनातनी हिंदू समाज के लोगों ने  धूम धाम से महाराणा प्रताप जी की जयंती की शोभा यात्रा निकाली,रीवा रियासत के महाराज पुष्पराज सिंह एवम सोहागपुर महाराज यशवर्धन सिंह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे । नगर मुख्यालय के सभी प्रमुख गलियों से होते हुए महाराणा प्रताप चौक पुराना शंकर मंदिर चौक में शोभा यात्रा का समापन हुआ ।



 मैकल क्लब ( इवनिंग पॉइंट ) के पास से प्रारंभ हुई शोभा यात्रा का महाराणा प्रताप चौक ( शंकर मंदिर चौक ) में हुआ समापन



वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की जयंती के अवसर पर क्षत्रिय समाज के द्वारा निकाली गई शोभायात्रा मैकल क्लब ( इवनिंग पॉइंट ) के पास से प्रारंभ हुई और  रेलवे स्टेशन चौक होते हुए कोतवाली चौक से सामतपुर हनुमान जी के मंदिर से होते हुए अमरकंटक तिराहा होते हुए बूढ़ी माई मंदिर ,भैरव बाबा पुरानी बस्ती होते हुए शंकर मंदिर चौक में महाराणा प्रताप चौक के नाम से नामकरण के बाद शोभा यात्रा का समापन किया गया । उसके बाद सभी क्षत्रिय समाज के लोग तुलसी महाविद्यालय के पास संस्कार मैरिज गार्डन में एकत्रित हुए ।




 शंकर मंदिर चौक अब महाराणा प्रताप चौक


 शंकर मंदिर चौक अब महाराणा प्रताप चौक के नाम से जाना जाएगा जिसका भूमिपूजन पूर्व रीवा रियासत के महाराजा पुष्पराज सिंह जी व सोहागपुर गढ़ी के यशवर्धन सिंह के हाथों कराया गया जिसमें क्षत्रिय समाज के सभी वरिष्ठ जन मौजूद रहे ।




 जिले के समस्त क्षत्रिय संगठन ने निकाली सामूहिक रैली


जिला मुख्यालय में  क्षत्रिय समाज के द्वारा वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की जयंती के अवसर पर जिला मुख्यालय में निकाली गई विशाल रैली में जिले के समस्त क्षत्रिय संघठनो जिसमे विराट  क्षत्रिय महासभा, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा करणी सेना व रॉयल राजपूत संगठन, के समस्त सदस्य व जिले भर से आए हुए  क्षत्रिय समाज के सभी लोग  संयुक रूप से शामिल रहे । सभी क्षत्रिय संघठनो को एक साथ लाकर संयुक्त शोभायात्रा निकालने में गजेन्द्र सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।



 गजेन्द्र सिंह ने किया आभार व्यक्त


 रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने क्षत्रिय समाज के सभी वरिष्ठ जन , युवा साथी , बच्चो को कोटि-कोटि बधाई देते हुए कहा है की आज अनूपपुर नगर में जिस तरह से आप सभी क्षत्रिय समाज के सभी जेष्ठ , श्रेष्ठ , युवा साथियों ने महाराणा प्रताप जी की शौर्य यात्रा में शामिल हो एकता का परिचय दिया और अनूपपुर नगर में एतिहासिक शोभा यात्रा निकाल कर एकता का परिचय दिया है व सभी बंधुओ ने राजपूताना परिवेश में रह कर अनुशासन के साथ कार्यक्रम को सफल बनाया उसके लिए आप सभी की जितनी भी प्रशंसा की जाए वो भी कम होगी ।

सबसे गौरव की बात हमारे लिए ये थी की हमारे रीवा रियासत के महाराजा साहब सम्माननीय श्री पुष्पराज सिंह जी व हमारे सोहागपुर के राजा साहब सम्माननीय श्री यशवर्धन सिंह जी का सानिध्य व आशीर्वाद प्राप्त हुआ । आज के कार्यक्रम में राजपूत रायल संगठन, करणी सेना, विराट क्षत्रिय महासभा,अखिल भारतीय क्षत्रिय महा सभा व जिले के समस्त क्षत्रिय भाइयो और नगर के सभी समाज के नागरिकों का विशेष योगदान रहा । मैं और पूरा क्षत्रिय समाज आप सभी को धन्यवाद देता हूं और आभार व्यक्त करता हू।



एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget