कोल साइडिंग में लोडिंग अनलोडिंग पर रोक , 08 दिनों से चल रहा धरना प्रदर्शन समाप्त publicpravakta.com


कोल साइडिंग में लोडिंग अनलोडिंग पर रोक , 08 दिनों से चल रहा धरना प्रदर्शन समाप्त


अनूपपुर :- शहडोल जिले की सीमावर्ती इलाकों में कोल साइडिंग का डस्ट जनता के लिए नासूर बना बन गया था, जिसके लिए आसपास रहने वाले लोगों ने गांधीवादी तरीके से धरना अनशन शुरू किया था यह अनवरत 8 दिन तक जारी रहा स्थानीय लोगों की मांग थी की कोल साइडिंग आबादी वाले क्षेत्र से हटाया जाना चाहिए या बंद कर दिया जाना चाहिए, कोल साइडिंग में अंधाधुंध कोयले की मिक्सिंग की जा रही है जिसके चलते उड़ने वाली धूल डस्ट छोटे छोटे बच्चों एवं बुजुर्गो के स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल रही है । इन सब बातों को पहले कोल साइडिंग प्रबंधन को अवगत कराया गया । जब कोल साइडिंग प्रबंधन इनकी समस्याओं को अनसुना कर दिया तो मजबूरन स्थानीय नागरिकों को धरना प्रदर्शन के लिए आंदोलित हो गए। 

बहरहाल 08 दिनों बाद ही सही लेकिन जिले के जिम्मेदारों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कोल साइडिंग प्रबंधन को 01 मई 2023 से तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश जारी कर दिया है जिसमें कोल साइडिंग प्रबंधन के लिए लोडिंग अनलोडिंग इस क्षेत्र में प्रतिबंधित है यह निर्णय लोकहित में लिया गया है और साइडिंग प्रबंधन को 10 मई 2023 तक कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी को अपने समस्त वैध दस्तावेज को लेकर अपना पक्ष रखने की बात कही है। हालांकि आदेश की अवहेलना पर एक पक्षीय कार्रवाई हो सकती है।


इनका कहना है


शहडोल एवं अनूपपुर के पत्रकार साथियों व अन्य सहयोगियों जिन्होंने हमारी आवाज प्रशासन तक पहुंचाई है मैं आन्दोलन में सहभागी सभी महिलाओं की तरफ से उनका आभार व्यक्त करती हूं।


               सुमन राय

 प्रमुख कोल साइडिंग हटाओ अभियान

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget