यह सरकार किसानों के प्रति गैरजिम्मेदार सरकार है - बादल सरोज publicpravakta.com


यह सरकार किसानों के प्रति गैरजिम्मेदार सरकार है - बादल सरोज


अनूपपुर/जैतहरी :- ऑल इंडिया किसान सभा से संबद्ध मध्य प्रदेश किसान सभा, किसान आंदोलन को तेज करने के लिए गांव गांव में अभियान चलाया जा कर सदस्यता एवं किसान आंदोलन को तेज करने की प्रक्रिया जारी कर दी है।

 आज दिनांक 19 अप्रैल 2023 को जैतहरी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत चौरभट्टी में किसानों का बैठक संपन्न हुआ । बैठक को प्रमुख रूप से ऑल इंडिया किसान सभा के राष्ट्रीय सचिव व मध्य प्रदेश किसान सभा के राज्य अध्यक्ष बादल सरोज ने संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के चारों बॉर्डर में कोरोना काल के दौरान किसानों ने 13 महीना आंदोलन चलाए,। सरकार के लिखित आश्वासन के बाद आंदोलन का समापन किया गया था, जिसमें मोदी जी के सरकार ने आश्वासन दिया था कि देश के किसानों की हालत सुधारने के लिए कृषि उत्पादों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानून बनाया जाएगा । किंतु 2 साल बीत जाने के बाद भी सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानून नहीं बनाया । जिसके कारण किसानों की हालत पूरे देश में बद से बदतर होती जा रही है । उन्होंने केरल के सरकार का सराहना करते हुए कहा कि हिंदुस्तान के अंदर केरल ही इकलौता राज्य है जहां कृषि उत्पादों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून बनाया है । उन्होंने कहा कि जब केरल सरकार किसानों की स्थिति को विकसित करने के लिए कानून बना सकती है तो भारत सरकार पूरे देश के किसानों का हालत को सुधारने के लिए कानून क्यों नहीं बना सकती? उन्होंने किसानों से अपील किया कि गांव गांव में मध्य प्रदेश किसान सभा का सदस्यता अभियान जोरो से चलाया जा कर किसानों को लामबंद किया जाए । बैठक में प्रमुख रूप से मध्य प्रदेश किसान सभा के जिला अध्यक्ष दलवीर सिंह केवट संयुक्त सचिव रामाधार सिंह राठौर एवं जनवादी महिला समिति के राज्य अध्यक्ष नीना शर्मा मौजूद थीं। बैठक में सदस्यता अभियान को तेज करने के लिए समिति का गठन किया गया । समिति में बजरंग सिंह , धनपत राठौर, तेरस लाल रौतेल, कमलेश सिंह राठौर ,दयाराम राठौर एवं रोहित सिंह राठौर को जिम्मेदारी दी गई है।


उक्त आशय की जानकारी मध्य प्रदेश किसान सभा जिला समिति अनूपपुर के उपाध्यक्ष जुगल किशोर राठौर ने देते हुए बताया कि यह अभियान पूरे जिले भर में चलाया जा रहा है ।चोरभट्टी के मीटिंग के बाद ग्राम गोरसी ,ग्राम ठोढीपानी, ग्राम धनगांव पूर्वी एवं मैंकल तराई के गांव में चलाया जाएगा ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget