मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में बिसाहू लाल सिंह और मीना सिंह की अनुपस्थिति महज इत्तफाक या किसी बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के संकेत ? Publicpravakta.com


 मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में बिसाहू लाल सिंह और मीना सिंह की अनुपस्थिति महज इत्तफाक या किसी बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के संकेत ?

                         

अनूपपुर :- पहली बार मध्यप्रदेश शासन के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान के अमरकंटक में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के तीन-तीन मंत्रियों का अनुपस्थित रहना बड़ी चर्चा का विषय बना हुआ है। यह महज एक इत्तेफ़ाक़ है या प्रदेश में किसी बड़े राजनीतिक घटनाक्रम का संकेत ? कारण चाहे जो भी हो लेकिन चुनावी वर्ष होने के कारण राजनीतिक अटकलों का बाजार जरूर गरम हो गया है । 

 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री अमरकंटक में आयोजित आचार्य विद्यासागर जी के कार्यक्रम में सम्मिलित होने आए थे।प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह, अनूपपुर जिले की प्रभारी मंत्री मीना सिंह एवं मध्यप्रदेश शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह को शामिल होना था।लेकिन कार्यक्रम के 1 दिन पहले अचानक खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह का देर रात अमरकंटक एक्सप्रेस से भोपाल को रवाना होना चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया।पता चला है कि अमरकंटक में रहते हुए कलेक्टर आशीष वशिष्ठ एवं जिला पंचायत सीईओ मंत्री बिसाहूलाल सिंह से मुलाकात करने अनूपपुर पहुंचे।लेकिन मंत्री जी ने उनकी बातों को नजरअंदाज किया।अमरकंटक एक्सप्रेस से भोपाल के लिए रवाना हो गए। कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री के आगमन पर भी तीनों मंत्रियों की अनुपस्थिति चर्चा का विषय बन गई। चुनावी वर्ष होने के बाद भी मुख्यमंत्री से मंत्रियों की दूरी लोगों की समझ से परे है।मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री उमा भारती नर्मदा मंदिर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान के साथ दिखी उसके बाद उनका भी पता नहीं चला। प्रदेश की राजनीति में ऐसा लगता है कि एक नए भूचाल के संकेत मिलने लगे है ? आने वाले दिनों में अनूपपुर और प्रदेश की राजनीति किस दिशा में जाएगी इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। पूर्व में मंत्री बिसाहूलाल सिंह की नाराजगी पर तत्कालीन कलेक्टर अनूपपुर सोनिया मीणा का स्थानांतरण हो जाना।अमरकंटक कार्यक्रम में खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह की अचानक अनुपस्थिति अब क्या नया गुल खिलाती है इस पर सभी की निगाहें बनी हुई है। आने वाले समय में क्या राजनीतिक समीकरण जनता के पटल पर आते हैं यह यो आने वाला समय तय करेगा लेकिन एक बार फिर चर्चा का बाजार गर्म हो चुका है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget