1 अप्रैल को संपन्न हुई कक्षा 8 की संस्कृत विषय की परीक्षा निरस्त, कतिपय कारणों से गोपनीयता भंग होने की स्थिति में छात्रहित में लिया गया निर्णय publicpravakta.com

 1 अप्रैल को संपन्न हुई कक्षा 8 की संस्कृत विषय की परीक्षा निरस्त


कतिपय कारणों से गोपनीयता भंग होने की स्थिति में छात्रहित में लिया गया निर्णय


परीक्षा की नवीन तिथि शीघ्र की जाएगी जारी



अनूपपुर :- प्रदेश में दिनांक 1 अप्रैल 2023 को संपन्न कक्षा 8वीं की संस्कृत विषय की बोर्ड पैटर्न वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा गोपनीयता भंग होने के कारणों से निरस्त की गई है। 

इस संबंध में राज्य शिक्षा केन्द्र के संचालक श्री धनराजू ने बताया कि सत्र 2022-23 की कक्षा 8वी की संस्कृत विषय की परीक्षा कतिपय कारणों से गोपनीयता भंग होने की स्थिति में प्रभावित हुई है। छात्र हित में इस गंभीर विषय को दृष्टिगत रखते हुए संस्कृत विषय की इस परीक्षा को निरस्त किया गया है। कक्षा 8 में तृतीय भाषा अंतर्गत संस्कृत भाषा का चयन करने वाले परीक्षार्थियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन पुनः किया जाएगा एवं परीक्षा की नवीन तिथि हेतु निर्देश शीघ्र ही जारी किए जाएंगे।


वहीं तृतीय भाषा अंतर्गत संस्कृत विषय को छोड़कर किसी अन्य विकल्प यथा सामान्य हिन्दी / उर्दू / मराठी / उड़िया / पंजाबी एवं दिव्यांग (CWSN विशेष आवश्यकता वाले बच्चे) परीक्षार्थियों हेतु चित्रकला का चयन करने वाले परीक्षार्थियों के लिए दिनांक 1 अप्रैल 2023 को संपन्न परीक्षा पूर्ववत मान्य होगी।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget