महिला शक्ति द्वारा मनाया गया रंग पंचमी का त्योहार publicpravakta.com

 


महिला शक्ति द्वारा मनाया गया रंग पंचमी का त्योहार


अनूपपुर/राजनगर :- हसदेव क्षेत्र के अंतर्गत महिला शक्ति द्वारा दिनांक 12 मार्च  2023 रविवार को रंग पंचमी का त्यौहार मनाया गया। इसमें नगर वह आसपास क्षेत्रों की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। राजनगर में यह प्रथम बार महिलाओं के द्वारा ऐसा कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। जिसमें महिलाओं ने अच्छी-अच्छी वेशभूषा और अन्य कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी और जमकर डीजे पर नृत्य किया। 

सर्वप्रथम  महिलाओं ने एक दूसरे को तिलक लगाकर और गले मिलकर एक दूसरे को बधाई देकर कार्यक्रम की शुरुआत किया। इस अवसर पर बी- टाइप, सी -टाइप, भगत सिंह चौक से महिला इस कार्यक्रम में शामिल हुई। नगर में इस तरह का प्रथम बार आयोजन देखकर महिलाएं बहुत ही उत्साहित हुई। इस अवसर पर डॉ. सरोज बिश्नोई ने अपने उद्बोधन में कहा, कि आप सभी को रंग पंचमी और होली की ढेर सारी शुभकामनाएं।  सभी सखियों और सभी बहनों को उत्साह उमंग के साथ नृत्य करते हुए देख कर बहुत अच्छा लगा।  इस तरह के कार्यक्रम के संयोजक को बधाई देते, हुए उन्होंने सुमिता शर्मा, चंद्रकला दुबे को धन्यवाद कहा। 



 उन्होंने बताया कि इस तरह के आयोजन से समाज में सामाजिक सौहार्द्र बढ़ता है, और आपसी प्रेमभाव बढ़ता है, और सबसे बड़ी बात यह है। कि महिलाएं जब घर से बाहर निकलती है। तो मिला जुला होता है। तो सेहत के लिए भी अच्छा होता है। इस प्रकार के आयोजन से निश्चित रूप से यह कार्यक्रम अभिनंदन योग्य है, और सभी को बहुत-बहुत साधुवाद धन्यवाद मैं चाहूंगी।  भविष्य में आगे भी ऐसे कार्यक्रम होते रहना चाहिए। जिससे महिलाएं भी आगे बढ़े इस अवसर की संयोजक सुमिता  शर्मा राजनगर महिला शक्ति द्वारा मनाया गया। रंग पंचमी राजनगर महिला शक्ति द्वारा दिनांक 12 मार्च को रंग पंचमी का त्यौहार मनाया गया इसमें महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया राजनगर में यह प्रथम बार महिलाओं के द्वारा ऐसा कार्यक्रम की शुरुआत की गई है जिसमें महिलाओं ने अच्छी-अच्छी वेशभूषा और अन्य कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी और जमकर डीजे पर नृत्य किया स्वर्प्रथम महिलाओं ने एक दूसरे को तिलक लगाकर और गले मिलकर एक दूसरे को बधाई देकर कार्यक्रम की शुरुआत की इस अवसर पर भी टाइप सी टाइप भगत सिंह चौक से महिला शामिल हुई नगर में इस तरह का प्रथम बार आयोजन देखकर महिलाएं बहुत ही उत्साहित हुई उन्होंने जमकर डीजे की धुन पर नृत्य किया और एक दूसरे को रंग पंचमी की बधाई दी प्राचार्य शासकीय विवेकानंद स्नातक कोर महाविद्यालय मनेंद्रगढ़ मुख्य अतिथि के रुप में डॉक्टर सरोज श्याम बिश्नोई अध्यक्ष स्नेह महिला समिति ने अपने उद्बोधन में कहा कि आप सभी को रंग पंचमी और होली की ढेर सारी शुभकामनाएं ऐसे कार्यक्रम करवाने से सुख शांति एवं प्रेम बढ़ता है ऐसे आयोजन प्रशंसा योग्य हैं ऐसे आयोजन हमारी भारतीय संस्कृति के लिए रक्षण है सभी सखियों और सभी बहनों को उत्साह उमंग के साथ नृत्य करते हुए देख कर बहुत अच्छा लगा  इस तरह के कार्यक्रम के संयोजक को बधाई देते हुए उन्होंने सुमिता शर्मा चंद्रकला दुबे को धन्यवाद कहा कि इस तरह के आयोजन से समाज में सामाजिक सौहार्द्र बढ़ता है और आपसी प्रेमभाव बढ़ता है और सबसे बड़ी बात यह है कि महिलाएं जब घर से बाहर निकलती है तो मिलाजुला होता है तो सेहत के लिए भी अच्छा होता है इस प्रकार के आयोजन से निश्चित रूप से यह कार्यक्रम अभिनंदन योग्य है और सभी को बहुत-बहुत साधुवाद धन्यवाद मैं चाहूंगी कि आगे भी ऐसे कार्यक्रम होते रहना चाहिए जिससे महिलाएं भी आगे बढ़े इस अवसर की संयोजक सुमिता शर्मा ने कहा कि मैं अपनी मातृ शक्ति का बहुत-बहुत धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भाग लिया और मैं आभार व्यक्त करती हूं हमारी सवेरिया भाभी डॉक्टर सरोज बिश्नोई का जिन्होंने पूरा समय हमारा उत्साह बढ़ाया और मैं आगे भी अपनी मात्र शक्तियों से  निवेदन करती हूं कि हमेशा हमारा साथ ऐसे ही देते रहें और सभी मातृ शक्तियों का तहे दिल से आभार धन्यवाद कार्यक्रम की संयोजक चंद्रकला दुबे ने कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने से महिलाओं को आगे बढ़ने की शक्ति मिलती है मैं अपनी बहनों और सखियों का तहे दिल से धन्यवाद करती हूं अग्रवाल रचना अग्रवाल पुष्पा साहू रजनी गौर  अमृता तिवारी चंद्रकला दुबे सुमन जाखड़ रेनू कुमार पुष्पा सिंह रेखा चौधरी रीना बघेल सुष्मिता मिश्रा मीना नायक गरिमा दिवे‌दी स्वीटी बहरा संगीता चौधरी रेखा यादव प्रियंका भगत सिंह सुमन जाखड़ रेनू कुमार पुष्पा सिंह रीना बघेल सुष्मिता मिश्रा कविता दुबे शैलजा मूर्ति सुनीता सक्सेना वंदना सिंह सीमा सिंह प्रतिमा सिंह बलजीत कौर पूजा शर्मा फूलपति प्रजापति सुमिता शर्मा साधना सिंह अमरावती देवी रीना शर्मा सोनम तिवारी मनवीन कौर ।



एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget