उपेक्षा से नाराज भाजपा पदाधिकारियो ने अपने पदों से दिया इस्तीफा publicpravakta.com



उपेक्षा से नाराज भाजपा पदाधिकारियो ने अपने पदों से दिया इस्तीफा 


अनूपपुर :- भाजपा में पुराने कार्यकर्ताओ की उपेक्षा का दौर जारी है और पार्टी के अंदर अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहे 3 पार्टी पदाधिकारियों ने सोमवार को अपना इस्तीफा जिला अध्यक्ष के नाम पार्टी के अधिकृत व्हाट्स एप्प ग्रुप मे पोस्ट कर दिया है । 

2020 में प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद बिसाहू लाल सिंह के पाला बदलकर भाजपा में आ जाने के बाद उनके साथ कई कांग्रेसी भी भाजपा में शामिल हुए थे और उनमें से कई बिसाहू लाल समर्थकों को निकाय चुनाव में पुराने भाजपा कार्यकर्ताओ की टिकट काट कर टिकट भी दी गई थी व संगठन में भी बिसाहू लाल समर्थकों को पद भी दिए गए है इससे पुराने कार्यकर्ता नाराज चल रहे है और बीच बीच मे अपनी नाराजगी जताते रहे है लेकिन अब बात पदों से इस्तीफे तक पहुच चुकी है ।

इस साल के अंत में प्रदेश में विधान सभा चुनाव होने है और नाराज  कार्यकर्ताओ को एक जुट करना जिला अध्यक्ष के लिए बड़ी चुनौती है ?  हाल ही में पार्टी ने लगभग 5 साल से जिलाअध्यक्ष पद पर आसीन रहे ब्रजेश गौतम की जगह रामदाश पुरी को भाजपा का नया जिलाध्यक्ष बनाया है व अब तक भाजपा की नई कार्यकारिणी भी घोसित नही हो पाई है और उपेक्षा से नाराज नगर मंडल अनूपपुर के मंडल महामंत्री लाल दास राठौर , नगर मंडल अनूपपुर के कोषाध्यक्ष जानकी प्रसाद राठौर और नगर मंडल की उपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री रैकवार ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है और मंडल के उपाध्यक्ष मुकेश राठौर ने भी पार्टी के अधिकृत व्हाट्सएप ग्रुप में इस्तीफे की बात लिखी जिसे बाद में डिलीट कर दिया तो वही दूसरे उपाध्यक्ष प्रवीण चौरसिया ने भी पुराने कार्यकर्ताओ की उपेक्षा बर्दाश्त नही करने की बात कह कर पार्टी के पदाधिकारियों को आंखे दिखाई है और भाजपा को कांग्रेस न होने का पाठ पढ़ाया है । अचानक हुए इस्तीफों की झड़ी की मुख्य वजह तो सामने नही आ पाई है लेकिन पदाधिकारियो के अचानक हुए इस्तीफों से भाजपा जिला संगठन के माथे पर चिंता की लकीरें जरूर खींच दी है ।

 कुल मिलाकर जिस तरह से उपेक्षा को लेकर  भाजपा में सिर फुटव्वल की शुरुवात हो गई है और पार्टी के लिए आने वाला समय बहुत आसान होगा यह कहा नही जा सकता ।





       इनका कहना है - 


हमने कोई भी इस्तीफा स्वीकार नही किया है, अगर कोई कार्यकर्ता व्यथित है तो आपस मे बैठकर बातचीत कर मामला सुलझा लेंगे सभी परिवार के सदस्य है , अगर कोई बात थी तो उन्हें मुझसे बात करनी चाहिए थी ।


      रामदास पूरी 

जिला अध्यक्ष भाजपा अनूपपुर


इस्तीफा देने का मामला मेरे संज्ञान में नही है, भाजपा में हर एक कार्यकर्ता का सम्मान किया जाता है, यदि किसी को लगता है कि उसकी उपेक्षा हो रही है तो उसे पार्टी के अंदर उचित मंच पर अपनी बात रखनी चाहिए , अगर कोई विवाद है तो आपस में चर्चा कर सुलझा लिया जाएगा ।


     राजेश सिंह 

जिला मीडिया प्रभारी भाजपा


मुझे अभी कुछ नही कहना है , मंगलवार को वरिष्ठ पदाधिकारियों से मिलने के बाद आपको सूचित करूँगा ।

          लालदास राठौर 

  नगर मंडल महामंत्री  ( इस्तीफा दे चुके  )

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget