भगत सिंह के सपनों का भारत का निर्माण अधूरा - रामनारायण कुररिया publicpravakta.com


भगत सिंह के सपनों का भारत का निर्माण अधूरा : रामनारायण कुररिया 


शहीद-ए-आजम भगतसिंह के शहादत दिवस पर पंचायत भवन चोरभठी में सभा आयोजित ।


अनूपपुर/जैतहरी :- जनपद पंचायत के  ग्राम पंचायत चोरभठी में शहीद-ए-आजम भगत सिंह के शहादत दिवस पर सभा का  आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुये मध्यप्रदेश किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामनारायण कुररिया ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह चाहते थे कि स्वतंत्र भारत में मानव के द्वारा मानव के शोषणविहीन समाज की स्थापना होनी चाहिये। भारत में ऊँच-नीच, जाति-धर्म, वेशभूषा, भाषा पर आधारित भेदभाव समाप्त होना चाहिये। वो एक ऐसे खुशहाल समाज को देखना चाहते थे जिसमें सभी समान रूप से आपसी भाईचारे के साथ व एक-दूसरे की मदद की भावना हो। 

               कुररिया ने आगे बोलते हुये कहा कि आज केन्द्र शासित भाजपा की सरकार ने भगत सिंह के सपनों पर आघात किया है। जाति व धर्म के नाम पर समाज को बांटा जा रहा है। भेदभाव और छुआ-छूत की खाई को गहरा किया जा रहा है। ऐसे में संपूर्ण भारत के नागरिकों की जिम्मेदारी है कि भगत सिंह के सपनों को साकार करने के लिये उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचायें और संघर्षों को तेज करें, तो निश्चित तौर पर उनके अधूरे सपने को साकार किया जा सकता है। उन्होंने 5 अप्रैल को दिल्ली में किसान एवं मजदूरों का होने वाले प्रदर्शन में बढ़ चढ़ कर भाग लेने अपील किया। 


सभा की अध्यक्षता ग्राम पंचायत चोरभठी के सरपंच  लोकनाथ रौतेल ने किया। 

सभा को नौजवान नेता कमलेश सिंह राठौर, अधिवक्ता संघ जैतहरी के पूर्व अध्यक्ष होरिल यादव, एवं संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के अध्यक्ष जुगुल किशोर राठौर, उपसरपंच दयाराम राठौर एवं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी तहसील समिति जैतहरी के सचिव ओमप्रकाश राठौर सहित आदि वक्ताओं ने संबोधित किया। 

अध्यक्षीय उद्बोधन में सरपंच लोकनाथ रौतेल ने कहा कि सहीदो के सहादत को अनर्थ नहीं जाने देंगे। एकता के सूत्र में बंध कर डटकर मुकाबला करेंगे।


उक्त आशय की जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के अध्यक्ष जुगुल किशोर राठौर ने देते हुए बताया कि दिल्ली रैली के लिए जिला अनूपपुर से किसान एवं मजदूर तीन अप्रैल को अनूपपुर रेलवे स्टेशन से हजारों के तादाद में रवाना होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget