राजनगर के सटोरियों ने पत्रकार के घर के सामने की गाली गलौज और दी जान से मारने की धमकी publicpravakta.com


राजनगर के सटोरियों ने पत्रकार के घर के सामने की गाली गलौज और दी जान से मारने की धमकी


 निरंकुश हो चुके बनगवां की लगातार खबरें प्रकाशित करना और अध्यक्ष के गुर्गों के अवैध कारोबार का खुलासा अखबारों के माध्यम से करना पत्रकारों को महंगा पड़ रहा है। पत्रकार को देर रात जान से मारने की धमकी और गाली गलौज की जा रही है। राजनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोलू,बृजेश और अध्यक्ष ने जिस तरह युवाओं को में सट्टे के कारोबार की तरफ धकेला है उससे युवा पीढ़ी पूरी बर्बाद होती जा रही है। पत्रकारों को भी खबर छापने पर धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की कार्यवाही न करना अवैध कारोबारियों लिए संजीवनी का काम कर रही है। 


अनूपपुर/राजनगर :-  अनूपपुर की नवगठित नगर परिषद बनगवां इन दिनों अपराधियों के संरक्षण का गढ़ बन गया है। परिषद पर बैठे जनप्रतिनिधि जुए सट्टे के कारोबार में कई समय से लीन थे। चुनाव जीतते ही जैसे उनके इस व्यापार को संजीवनी बूटी मिल गई हो खुद नगर परिषद में बैठे जनप्रतिनिधि इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र और उनके अधीनस्थ लोग राजनगर शहरी क्षेत्र में जुए सट्टे का कारोबार तेजी से कर रहे हैं ? जिसकी समय-समय पर खबरों का प्रकाशन कर पत्रकारों के माध्यम से प्रशासन को सूचना प्रदान की जाती थी लेकिन निरंकुश प्रशासन और भाजपा के संरक्षण के कारण किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हो रही थी अब हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि खबरों के प्रकाशन करने पर पत्रकार को जान से मारने की धमकी और उसके घर के सामने गाली गलौज की जा रही है। 


गोलू और ब्रजेश के सट्टे के व्यापार को अध्यक्ष का संरक्षण ?


 राजनगर में गोलू और ब्रजेश नामक व्यक्ति द्वारा सट्टे का कारोबार जगह-जगह दुकानों में सट्टा पर्ची काटा जाता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान नपा अध्यक्ष के संरक्षण के कारण इन दिनों सट्टे का कारोबार फल-फूल रहा है ? गोलू को नपा अध्यक्ष का करीबी माना जाता है और वास्तव में चुनाव के जीत में गोलू के और खुद के अवैध पैसे की पूंजी ने ही नपा अध्यक्ष को सीट पर बैठाने का कार्य किया है ? पूर्व में अध्यक्ष स्वयं सट्टे का कारोबार करते थे अब उनके अधीनस्थ लोग खुले तौर पर राजनगर के जगह-जगह पर सट्टा पर्ची काटते नजर आते हैं ? और अध्यक्ष ने अपना कारोबार ग्रामीण क्षेत्रों में फैला कर रखा है ?


सच को दबाने का प्रयास, पत्रकार को मिली धमकी


कुछ दिनों से लगातार बनगवां नगर परिषद और राजनगर में चल रहे सट्टे के कारोबार को लेकर खबरों का प्रकाशन अखबारों के माध्यम से किया जा रहा था लेकिन किसी प्रकार की कार्यवाही प्रशासन द्वारा नहीं की गई जिससे अवैध कारोबारियों का मनोबल इतना ऊंचा हो गया कि सच को दबाने के प्रयास में पत्रकार के घर पहुंचकर देर रात तक गाली गलौज की जाती है। इतना ही नहीं पत्रकारों को जान से मारने की धमकी देकर उनके कलम को बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल राजनगर थाना क्षेत्र में मामला तो पंजीबद्ध कर लिया गया है लेकिन थाना क्षेत्र में एफआईआर दर्ज करने बस से इनके हौसले पस्त नहीं होने वाले कहीं ना कहीं पत्रकारों के ऊपर घात लगाए बैठे इन अपराधियों पर प्रशासनिक कार्यवाही ना होने से इनका मनोबल बढ़ रहा है। 


अध्यक्ष को ग्रामीण क्षेत्र तो गोलू और बृजेश को मिला शहरी क्षेत्र ?


सट्टे के कारोबार करने के लिए क्षेत्र का बंटवारा भी इन सटोरियों ने करके रखा है वर्तमान में अध्यक्ष पद पर काबिज होने वाले जनप्रतिनिधि द्वारा सट्टे का कारोबार ग्रामीण क्षेत्रों में किया जा रहा है जिसमें अध्यक्ष के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के पिपरहा, झिरिया टोला, पेजहा टोला, सेमरा व अन्य कई स्थान पर अपने अधीनस्थों के माध्यम से कारोबार संचालित किया जा रहा है ? तो राजनगर में गोलू व बृजेश द्वारा नगर के भगत सिंह चौक, न्यू राजनगर,चर्च के पास तीन स्थान में इंदिरा नगर, सेक्टर सी ऐसे कई स्थानों पर सट्टे का कारोबार मिलकर किया जा रहा है ? जिसको वर्तमान में भाजपा के कुछ पदाधिकारियों का भी संरक्षण प्राप्त हो रहा है ?


इनका कहना है - 


राजनगर थाना अंतर्गत पत्रकारों की धमकी मिलने की सूचना मुझे प्राप्त हुई थी 2 एफआईआर आरोपियों के ऊपर दर्ज की गई है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। किसी भी प्रकार का कोयला जुआ सट्टा और अवैध कारोबार राजनगर में नहीं चलने देंगे।


   जितेंद्र सिंह पवार

पुलिस अधीक्षक अनूपपुर

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget