भालू के शिकार के मामले में  एक शिकारी गिरफ्तार तीन अन्य फरार publicpravakta.com


भालू के शिकार के मामले में  एक शिकारी गिरफ्तार तीन अन्य फरार 


अनूपपुर/बिजुरी :- वन परीक्षेत्र बिजुरी अंतर्गत करंट लगाकर भालू का शिकार किए जाने के मामले में वन विभाग के द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही तीन अन्य की तलाश जारी है.

मामले के संबंध में वन परीक्षेत्र अधिकारी जीतू सिंह के द्वारा बताया गया कि 1 जनवरी को वन परिक्षेत्र बिजुरी के भेड़री तलैया बीट के रिजर्व फॉरेस्ट क्रमांक 559 मैं 1 जनवरी को जी आई तार में करंट बिछाकर 13 वर्षीय नर भालू का शिकार किया गया था. जिसका सव मिलने पर वन विभाग के द्वारा इस मामले में वन्य अपराध दर्ज करने के साथ मामले की विवेचना प्रारंभ की गई. जहां विवेचना के दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.


बीट गार्ड हुआ निलंबित


इस मामले में वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा भालू की मौत के मामले पर बीट गार्ड भेड़रीतलैया शिवकुमार साहू को लापरवाही पर निलंबित कर दिया गया है. कुछ दिन पूर्व ही उक्त बीट गार्ड पर वन क्षेत्र में अवैध कटाई कर रहे ग्रामीण के द्वारा हमला  दिया गया था.


एक आरोपी गिरफ्तार तीन फरार


भालू का शिकार किए जाने के मामले में वन विभाग के द्वारा इस मामले में वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 2,9 ,11, 39,50 के तहत आरोपी देव कुमार लोनी निवासी शिलपुर को गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से 80 नग बिजली तार, खूटी, जाली जब तक करने के साथ ही इस मामले में तीन अन्य आरोपियों के विरुद्ध भी अपराध दर्ज करते हुए उनकी तलाश कर रही है. इसके साथ ही आरोपी को न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget