बेटे ने मृतक पिता व माँ के खिलाफ दर्ज कराया थाने में मामला publicpravakta.com


बेटे ने मृतक पिता व माँ  के खिलाफ दर्ज कराया थाने में मामला


अनूपपुर/बिजुरी :- अनूपपुर जिले के बिजुरी थाना पहुँच बेटे ने अपने ही माता-पिता के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पिता दूसरे के नाम पर कॉलरी में नौकरी कर रहे थे, सेवानिवृत्ति के पश्चात उनकी मृत्यु हो गई। जिसके बाद मां ने भी बैंक के दस्तावेजों में हेर-फेर करते हुए पिता के रुपयों का आहरण कर लिया। बेटे की शिकायत पर धारा 419, 420, 120 बी के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।


खिलावन देवांगन पिता नरसिंह देवांगन ने लिखित शिकायत की है कि उसके पिता ददई राम नामक व्यक्ति के नाम पर कॉलरी में नौकरी कर रहे थे, नौकरी में कक्षा 3 की मार्कशीट में उनका नाम नरसिंह देवांगन दर्ज था, किंतु बाद में कक्षा चार की मार्कशीट में यह नाम बदलकर ददई राम कर दिया गया था, दूसरे के नाम पर नौकरी पूरी करने के पश्चात वह सेवानिवृत्त भी हो गए थे और इसके बाद उनकी मृत्यु हो गई। पिता को प्राप्त फंड और ग्रेच्युटी की राशि को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ था। तब मामला उजागर हुआ। पिता की मृत्यु के पश्चात मां अहिल्याबाई ने भी धोखाधड़ी करते हुए अहिल्याबाई पति ददई राम के नाम से एक दूसरा खाता खुलवा कर पिता के स्वत्व का भुगतान इस बैंक खाते में करवा लिया। लगभग 60 लाख रुपए का लेन-देन भी इस बैंक खाते से किया गया। 


शिकायतकर्ता ने पुलिस को बैंक पासबुक की छाया प्रति, पिता के सर्विस रिकॉर्ड की छाया प्रति के साथ ही अपने मूल ग्राम से अपने वंश वृक्ष की छाया प्रति भी उपलब्ध कराई है। ददई राम नामक व्यक्ति भी थाने पहुंचा, जो छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में निवास करता है। पुलिस को अपने बयान दिए हैं। फिलहाल पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर लिया है अभी तक महिला की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget