अंतरराज्यीय फुटबॉल प्रतियोगिता का हुआ समापन दिल्ली की टीम को हराकर भिलाई बनी विजेता publicpravakta.com

 


अंतरराज्यीय फुटबॉल प्रतियोगिता का हुआ समापन


 दिल्ली की टीम को हराकर भिलाई बनी विजेता


अनूपपुर/राजेंद्र ग्राम : - के कोहका मिनी स्टेडियम में चल रहे अंतराज्यीय माउली सरकार फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में  भिलाई छत्तीसगढ़ की टीम ने दिल्ली की टीम को 1-0 से हराकर फाइनल का खिताब जीत कर 51 हजार रुपए नगद एवं 5 फीट ऊंची चमचमाती ट्राफी अपने नाम किया दूसरे स्थान पर रहने वाली दिल्ली की टीम को 31हजार रुपए एवं ट्राफी से संतोष करना पड़ा।

इस टूर्नामेंट का शुरुआत 5 जनवरी को पुष्पराजगढ़ के क्षेत्रीय 32 टीमों के बीच शुरू हुआ था टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ा इसका स्वरूप बड़ा होता गया क्षेत्रीय 32 टीमों के बीच खेले गए मैचों से शीर्ष चार टीमों को अंतराज्यीय टूर्नामेंट के लिए चुना गया जिसकी शुरुआत 13 जनवरी को भिलाई छत्तीसगढ़ एवं मंडला मध्य प्रदेश के बीच पहला मैच खेला गया जिसमें भिलाई की टीम 3-1 से जीत दर्ज कर पहली विजेता टीम बन कर उभरी और कई नामचीन टीमों को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया। इस टूर्नामेंट में भिन्न-भिन्न प्रदेशों की टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें संबलपुर उड़ीसा,मुंबई महाराष्ट्र, दिल्ली, महोबा उत्तर प्रदेश, भिलाई , कोरबा, बैकुंठपुर छत्तीसगढ़ मंडला, इटारसी, देवास मध्य प्रदेश जैसी टीमें प्रमुख रही।

टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 18-1-2023 दिल्ली एवं क्षेत्रीय टीम कोहका के बीच खेला गया जिसमें दिल्ली की टीम 3-0 से जीत कर फाइनल में जगह बनाई इस मैच के मुख्य अतिथि शहडोल कमिश्नर राजीव शर्मा एवं एडीजी शहडोल डी 0 सी0 सागर की मौजूदगी गरिमामई रही। इस अवसर पर शहडोल कमिश्नर ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि पुष्पराजगढ़ में इस तरह के अंतर राज्यी फुटबॉल टूर्नामेंट के आयोजन से क्षेत्रीय खिलाड़ियों को विभिन्न राज्यों के खिलाड़ियों से खेलने का अवसर मिलता है जिससे उनके खेल का स्तर सुधरता है। क्षेत्रीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग कभी इस बात का अफसोस नहीं करना कि हम दिल्ली मुंबई जैसे शहरों में पैदा नहीं हुए इसलिए हम कमजोर हैं आप लोग जीवनदायिनी मां नर्मदा के आंचल में पैदा हुए हैं और पुष्पराजगढ़ के खिलाड़ियों को तो पुष्प की तरह फूलना और फलना चाहिए इसलिए आप लोग अपने आप को किसी से कम मत समझिए।

आज दिनांक 20-1-2023 को खेले गए फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच के मुख्य अतिथि पंचायत ग्रामीण मंत्री राम खेलावन पटेल ने फाइनल मैच में खेलने वाली भिलाई एवं दिल्ली टीम को बधाई देते हुए कहा कि सरकार खेलों इंडिया के माध्यम से  खिलाड़ियों का भोपाल में रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। वहां आप को फ्री कोचिंग और खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए हर सम्भव मदद किया जायेगा। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही शहडोल सांसद श्रीमती हिमाद्रि सिंह ने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके अच्छे खेल की सराहना करते हुए खिलाड़ियों को प्रदेश एवं देश स्तर पर अपने खेल के माध्यम से क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि इसके लिए जो भी सम्भव मदद होगी हम सरकार के माध्यम से कराने की पूरी कोशिश करेंगे।

कार्यक्रम के संयोजक जगतगुरु मऊली सरकार  जिनके सनरछण में लगातार तीन वर्षों से यह टूर्नामेंट हो रहा है उन्होंने कहा कि हम अपने फाउंडेशन केतहत सिर्फ एक फुटबॉल टूर्नामेंट ही नहीं करा रहे हैं बल्कि इसके माध्यम से शहर और गांव को एक साथ जोड़ने का कार्य कर रहे हैं। 

इस कार्यक्रम में खेल के संरक्षक पूर्व ब्लाक जनपद पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह श्याम, पुर्व विधायक सुदामा सिंह, पूर्व अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह मरावी, जिला पंचायत सदस्य दरोगा सिंह , नरबदा सिंह,कोहका सरपंच सत्यनारायण,ताली सरपंच चन्द्रभान सिंह एवं क्षेत्र के लगभग दस हजार दर्शकों की भीड़ मौजूद थी

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget