Publicpravakta.com बैंकर्स स्वरोजगारी प्रकरणों पर तत्परता से कार्यवाही सुनिश्चित करें- कलेक्टर

 बैंकर्स स्वरोजगारी प्रकरणों पर तत्परता से कार्यवाही सुनिश्चित करें- कलेक्टर



डीएलसीसी बैठक में कलेक्टर ने बैंकर्स से वित्तीय सहायता प्रकरणों की की समीक्षा

अनूपपुर :- जिले में प्रभावी एवं गतिशील उद्यम स्थापना में बैंकर्स प्रमुख भूमिका का निर्वहन कर स्वरोजगार स्थापना की योजनाओं के अंतर्गत विभिन्न विभागों द्वारा योजनान्तर्गत प्रेषित प्रकरणों पर तत्परता से कार्य कर नव उद्यमियों/बेरोजगारों को स्वरोजगार में प्रावधानित वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने में सहयोग भावना से कार्य करें। उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सुश्री सोनिया मीना ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में जिला स्तरीय समन्वय समिति (डीएलसीसी) की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर लीड बैंक प्रबंधक रॉय संजीत कुमार, आर.बी.आई. के प्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी व बैंकर्स उपस्थित थे।  

बैठक में कलेक्टर सुश्री मीना ने विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं की प्रकरणवार समीक्षा करते हुए बैंकर्स से वन-टू-वन जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर सुश्री मीना ने बैंकर्स को विभिन्न विभागों द्वारा प्रेषित प्रकरण में कार्यवाही सुनिश्चित करने तथा स्वीकृत प्रकरणों में वितरण की कार्यवाही तत्काल सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि जिले में डेयरी प्रोजेक्ट को प्रोत्साहित किया जाए। उन्होंने बैंकर्स व विभागीय अधिकारियों को समन्वित शिविर आयोजित कर डेयरी स्थापना के इच्छुक लोगों के प्रकरणों के निराकरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने विभागीय अधिकारी, एलडीएम तथा बैंकर्स से समन्वय बनाकर कार्य कर लक्ष्य की प्रगति परिलक्षित करने को कहा। उन्होंने कहा कि स्वरोजगार की स्थापना से बेरोजगार आर्थिक संबल प्राप्त कर अपने सपनों को साकार कर सकेंगे। 

कलेक्टर सुश्री मीना ने कहा कि कोविड महामारी के बाद सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों की स्थापना से जिले के युवाओं को स्वावलंबन मिलेगा। जिले के युवा जो उद्यम स्थापना के इच्छुक है जिन्होंने विभिन्न विभागों की शासन योजनान्तर्गत वित्तीय सहायता के लिए आवेदन प्रस्तुत किया है। उनके प्रकरणों पर तत्परतापूर्वक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने ‘एक जिला एक उत्पाद’ अंतर्गत उद्यमियों को अब तक वित्तीय सहायता उपलब्ध नहीं कराने पर नाराजगी व्यक्त की। 

कलेक्टर ने बैंकर्स को आपसी समन्वय अनुसार विभागीय लक्ष्य की समय पर पूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैंकर्स को संवेदनशीलता से कार्य करने व सद्व्यवहार का पालन सुनिश्चित करने को कहा।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget