Publicpravakta.com पुष्पराजगढ़ एस.डी.एम. को जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन

 पुष्पराजगढ़ एस.डी.एम. को जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन



पटना करपा-सरई मार्ग का कार्य प्रारम्भ किये जाने एवं किरर घाट के कार्य में गति प्रदान करने दी चेतावनी    


पुष्पराजगढ़ से "अनिल दुबे की रिपोर्ट"


अनूपपुर/पुष्पराजगढ़ :- बीते दिनांक जिला कांग्रेस कमेटी अनूपपुर के कार्यवाहक अध्यक्ष संतोष पांडेय ने पाँच बिंदुओं का ज्ञापन सौंपकर माँग किया है कि बिंदु क्रमांक 1 से 5 तक सौंपे गए ज्ञापन के अनुरूप कार्यवाही नहीं की गयी तो जिला कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पुष्पराजगढ़ विधायक माननीय फुंदेलाल मार्को के नेतृत्व में पुष्पराजगढ़ के चारों ब्लॉक अध्यक्षों के एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन किया जावेगा।


बताया जाता है कि विगत कई वर्षों से ग्राम पंचायत पटना(लांघाटोला) से करपा-सरई मार्ग पूर्णतः गड्ढे के रूप में तब्दील हो चुका है। एम.पी.आर.डी.सी. द्वारा निविदा मँगाने तथा स्वीकृत निविदा के बाद भी सम्बंधित जनों द्वारा कार्य प्रारम्भ न करने के कारण पुष्पराजगढ़ के दूरांचल क्षेत्रों के आमजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बीते 8 जुलाई 2021 को भारी वर्षा के कारण मिडवे ट्रीट के पीछे बने तालाब में पानी भराव के चलते तालाब फूट जाने से रीवा-अमरकंटक रोड में पड़ने वाला किरर घाट तीन जगहों से धसक गया जिसके चलते रीवा-अमरकंटक मार्ग वाहनों एवं आमजनों के आवागमन के लिए कलेक्टर अनूपपुर द्वारा पूर्णतः रूप से प्रतिबंधित किया जा चुका है।


किरर घाट मार्ग प्रतिबंधित होने के कारण यात्री वाहन एवं मालवाहक वाहन जैतहरी होकर बयहार-गिरवी घाट से घूमकर आते हैं जिन्हे अधिकतम किराया देकर आमजन राजेंद्रग्राम-अमरकंटक की ओर पहुँच पाते हैं। वहीं मालवाहक वाहनों से निर्माण कार्य के उपयोग के लिए मँगाई जा रही सामग्री दोगुने राशि पर प्राप्त हो रही है। पूर्व में कांग्रेस के धरना प्रदर्शन के बाद किरर घाटी का कार्य प्रारम्भ किया गया है किन्तु मंथरगति कार्य के चलते अवरुद्ध मार्ग आमजन के लिए कब बहाल हो सकेगा यह अबूझ पहेली बनी हुई है।


इसी तरह मुख्यालय राजेंद्रग्राम में प्रशासन के आँख के नीचे हनुमान चैक से नए बस स्टैंड को जाने वाला रोड मार्ग गड्ढे में परिवर्तित होता जा रहा है। चलते वाहनों से रोड के अगल-बगल निकलने वाले आमजनों के सफेद कपडे कीचड़ के छींटों से सराबोर हो रहे हैं किन्तु समबन्धित विभाग की आँख बंद है।


जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष संतोष पांडेय ने एस.डी.एम. पुष्पराजगढ़ को ज्ञापन सौंपकर 15 दिवस के भीतर उपरोक्त निर्माण कार्यों में गति प्रदान करने एवं पटना से करपा-सरई मार्ग का कार्य प्रारम्भ तथा नए बस स्टैंड के रोड की मरम्मत का कार्य नहीं कराया गया तो कांग्रेस धरना प्रदर्शन करते हुए उग्र आंदोलन करने को बाध्य हो जाएगी जिसकी जवाबदारी पूर्ण रूप से शासन-प्रशासन की होगी।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget